04-December-2022

Before Publish News

Before Publish News Covers The Latest And Trending News on Village, City, State, Country, Foreign, Politics, Education, Business,Technology And Many More

बड़ी खबर: नेपाल में यात्री विमान लापता, कई भारतीय भी सवार, हादसे की आशंका, मचा हड़कंप

Share This Post:

BIHAR: नेपाल में तारा एयर (Nepal Tara Air) का एक विमान लापता हो गया है. पोखरा से जोमसोम जा रहा यात्री विमान ने रविवार सुबह उड़ान भरी थी. इस विमान में क्रू मेंबर समेत 22 लोग सवार थे, जिसमें चार भारतीय भी शामिल हैं. एयरपोर्ट के अधिकारियों के मुताबिक सुबह 10.35 बजे से विमान से कोई संपर्क नहीं हो पाया है. रिपोर्ट के मुताबिक तारा एयर के डबल इंजन विमान ने आज सुबह पोखरा से जोमसोम के लिए उड़ान भरी थी. आखिरी बार विमान से सुबह 9 बजकर 55 मिनट पर संपर्क हुआ था.

एयरपोर्ट के अधिकारियों के मुताबिक विमान केवल 15 मिनट की उड़ान पर था और इसमें 22 यात्री सवार हैं. लापता विमान में 4 भारतीय और 3 जापानी नागरिक भी सवार हैं. बाकी सभी शेष नेपाली नागरिक थे और विमान में चालक दल सहित कुल 22 यात्री हैं. बताया जा रहा है कि अधिकारी लविमान से लगातार संपर्क साधने की कोशिश में जुटे हुए हैं. वहीं जोमसोम एयरपोर्ट के ट्रैफिक कंट्रोलर ने कहा है कि घासा में एक तेज धमाके की रिपोर्ट सामने आई है, लेकिन इसकी पुष्टि नहीं की जा सकती है.

तारा एयर के मुताबिक विमान में जो चार भारतीय सवार हैं, उनका नाम कुमार त्रिपाठी, धनुष त्रिपाठी, रितिका त्रिपाठी और वैभवी बांदेकर है. तारा एयर के प्रवक्ता सुदर्शन बरतौला ने विमान के लापता होने की पुष्टि की है. उन्होंने कहा कि तलाशी अभियान जारी है. विमान के पायलट कैप्टन प्रभाकर प्रसाद घिमिरे, को-पाइलट इतासा पोखरेल और एयर होस्टेस कास्मी थापा हैं. बता दें कि साल 2016 में भी तारा का एक विमान लापता होने के बाद क्रैश हो गया था. उत्तरी नेपाल के पहाड़ी इलाके में लापता हुए 23 यात्रियों को लेकर तारा हवाई जहाज दुर्घटनाग्रस्त हो गया था. इस हादसे में सभी यात्रियों की मौत हो गई थी.