01-July-2022

Before Publish News

Before Publish News Covers The Latest And Trending News on Village, City, State, Country, Foreign, Politics, Education, Business,Technology And Many More

बड़ी खबर: चारा घोटाले में सजायाफ्ता RK RANA का निधन, दिल्ली AIIMS में चल रहा था इलाज

Share This Post:

DESK: इस वक़्त एक बड़ी खबर सामने आ रही है. चारा घोटाला में सजायाफ्ता और पूर्व मंत्री आरके राणा (RK Rana) का निधन हो गया है. दिल्ली एम्स में उन्होंने अंतिम सांस ली. बताया जा रहा है कि बीते कुछ दिनों से उनकी तबीयत लगातार बिगड़ती जा रही थी, जिसके बाद रांची रिम्स से उन्हें दिल्ली एम्स ले जाया गया था. अब उनके निधन की खबर सामने आई है. आरके राणा के निधन के बाद से उनके समर्थकों में शोक की लहर है.

आपको बता दें कि रिम्स में आर के राणा की तबीयत लगातार खराब होती जा रही थी. रिम्स में इलाजरत आरके राणा का इलाज कर रहे डॉक्टरों की टीम की सलाह पर जेल प्रशासन ने उन्हें दिल्ली एम्स ले जाने की अनुमति दी थी. चिकित्सकों ने जांच के बाद उनकी हालत गंभीर बताई थी. चिकित्सकों ने कहा था कि उन्हें हायर सेंटर (दिल्ली) भेजा जा रहा है.

इधर, आरके राणा के परिजनों ने बताया कि उनके लंग्स में लगातार पानी भर जा रहा था, इस वजह से इन्फेक्शन पूरे शरीर में फैल रहा था. इसलिए उन्हें बेहतर स्वास्थ्य के लिए वेंटिलेटर पर रखा गया था. उनकी गंभीर स्थिति को देखते हुए न्यू ट्रॉमा सेंटर में एडमिट किया गया था. जहां वेंटिलेटर पर उनका इलाज चल रहा था. जानकारी के मुताबिक, आरके राणा के लिवर में भी संक्रमण था. इस वजह से उनकी स्थिति गंभीर होती जा रही थी.

डॉक्टरों की सलाह के बाद उन्हें दिल्ली के एम्स शिफ्ट किया गया था जहां आज दोपहर उनका निधन हो गया है. आपको बता दें कि 15 मार्च को आरके राणा बिरसा मुंडा केंद्रीय कारागार होटवार से इलाज के लिए रिम्स लाये गए थे. सीबीआई कोर्ट ने 21 फरवरी को लालू प्रसाद यादव के साथ आरके राणा को भी 5 साल की सजा और 60 लाख का जुर्माना लगाया था.