26-June-2022

Before Publish News

Before Publish News Covers The Latest And Trending News on Village, City, State, Country, Foreign, Politics, Education, Business,Technology And Many More

18 दिनों में दूसरी बार बिहार की जेलों में बड़ी छापेमारी, जेल प्रशासन और कैदियों में मचा हड़कंप

Share This Post:

न्यूज़ डेस्क: बिहार की जेलों में प्रशासन की छापेमारी हुई है. होली और एमएलसी चुनाव को लेकर यह राज्यव्यापी छापेमारी की गई है. प्रदेश के कई जिलों के मंडलकारा में एक साथ छापेमारी हुई है. पुलिस मुख्यालय और कारा महानिरीक्षक के आदेश पर यह रेड हुई है. छापेमारी से जेल प्रशासन और कैदियों के बीच हड़कंप मच गया. हालांकि छापेमारी के दौरान कोई आपत्तिजनक सामान नहीं मिला है.

कानून व्यवस्था को चुस्त दुरुस्त करने की कवायद में बिहार की जेलों में प्रशासन की छापेमारी हुई है. 18 दिनों में दूसरी बार राज्यव्यापी छापेमारी की गई है. इससे पहले 24 फ़रवरी को छापेमारी हुई थी. छपरा मंडल कारा में SDO, DSP की अगुवाई में छापेमारी हुई. वहीं शिवहर मंडल कारा में छापेमारी के दौरान कोई आपत्तिजनक सामान नहीं मिला. किशनगंज मंडल कारा में भी कोई आपत्तिजनक सामान नहीं मिला.

गोपालगंज में चनावे जेल में प्रशासन की छापेमारी हुई है. इसके अलावे सीवान-मंडलकारा जेल में SDM, SDPO के नेतृत्व में छापेमारी चल रही है. वहीं खगड़िया मंडल कारा में छापेमारी से हड़कंप मच गया है. SDM की अगुवाई में छापेमारी चल रही है. कैदी वार्डो की तलाशी ली जा रही है. SDPO समेत कई थानों की पुलिस मौके पर मौजूद है. हाजीपुर मंडल कारा में SDPO,BDO के नेतृत्व में छापेमारी की गई. हालांकि कोई भी आपत्तिजनक सामान बरामद नहीं हुआ है.

बता दें कि 18 मार्च को होली का त्यौहार मनाया जाएगा. वहीं बिहार में 4 अप्रैल को 24 सीटों पर एमएलसी चुनाव होने जा रहे हैं. इसी को देखते हुए प्रदेश के जेलों में प्रशासन की छापेमारी हुई है. बतातें चलें कि बिहार में 24 सीटों पर होने जा रहे एमएलसी चुनाव में तारीखों का एलान हो गया है. बिहार के मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी एचआर श्रीनिवास ने बताया कि 9 मार्च से 16 मार्च तक एमएलसी चुनाव के लिए नामांकन की समय सीमा तय की गई है. 21 मार्च तक नामांकन वापसी की तारीख है. उन्होंने कहा कि 4 अप्रैल को सुबह 8 बजे से शाम 4 बजे तक वोटिंग की प्रक्रिया चलेगी और 7 अप्रैल को काउंटिंग होगी और नतीजे सामने आएंगे.