26-June-2022

Before Publish News

Before Publish News Covers The Latest And Trending News on Village, City, State, Country, Foreign, Politics, Education, Business,Technology And Many More

Bihar: लालू यादव को बड़ी राहत, 6 हजार रुपए का जुर्माना और खत्म हुआ केस, जानें पूरा मामला

Share This Post:

BIHAR: आरजेडी सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव को बड़ी राहत मिली है. दरअसल आचार संहिता उल्लंघन केस में लालू प्रसाद यादव आज यानी बुधवार को पलामू कोर्ट में पेश हुए. जहां अदालत ने इस मामले में लालू यादव को बड़ी राहत देते हुए 6 हजार का जुर्माना लगाया गया. जिसके बाद उन्हें केस मुक्त कर दिया. अब लालू यादव को कोर्ट में नहीं आना पड़ेगा. आचार संहिता उल्लंघन का यह मामला सतीश कुमार मुंडा न्यायिक दंडाधिकारी प्रथम श्रेणी व एमपी एमएलए स्पेशल कोर्ट में चल रहा था. लालू की ओर से कोर्ट में हाई कोर्ट के वकील प्रभात कुमार सिंह ने पैरवी की.

यह मामला करीब 13 साल पुराना है. साल 2009 में झारखंड विधानसभा चुनाव के दौरान गढ़वा में लालू यादव के खिलाफ आचार संहिता का उल्लंघन करने के मामले में एफआईआर दर्ज हुई थी. लालू यादव सोमवार को ही इस केस के सिलसिले में पलामू पहुंच गए थे. आरजेडी चीफ पलामू के सर्किट हाउस में रुके हुए थे. लालू यादव के वकील धीरेंद्र सिंह ने बताया कि कोर्ट ने सभी बातों को सुना और सभी याचिका को देखते हुए 6,000 का फाइन लगाया. कोर्ट ने लालू यादव को मुक्त कर मामले को निष्पादित कर दिया है. अब उन्हें दोबारा यहां आने की जरुरत नहीं है.

बता दें कि साल 2009 में झारखंड विधानसभा चुनाव के दौरान गढ़वा में लालू प्रसाद यादव के खिलाफ आदर्श चुनाव आचार संहिता का मामला दर्ज किया गया था. उस लालू यादव आरजेडी के प्रत्याशी गिरिनाथ सिंह के प्रचार में हेलिकॉप्टर से गढ़वा पहुंचे थे. स्कूल के मैदान में उनकी सभा होनी थी. हेलिकॉप्टर को लैंड कराने के लिए अलग से हेलिपैड बनाया गया था. हालांकि उनका हेलिकॉप्टर निर्धारित हेलीपैड की जगह सभा स्थल में उतरा. जिसके बाद वहां पर लोगों के बीच भगदड़ मच गयी. प्रशासन ने पहले पायलट के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई थी. इसके बाद लालू प्रसाद यादव ने पायलट का बचाव करते हुए कहा कि हेलिकॉप्टर रास्ता भटक गया इसलिए हेलिपैड पर लैंडिंग नहीं हो पाई. हालांकि ने प्रशासन ने उनके इस तर्क को नहीं माना और कहा कि ऐसा सिर्फ भीड़ जुटाने के उद्देश्य से किया गया था.