01-December-2022

Before Publish News

Before Publish News Covers The Latest And Trending News on Village, City, State, Country, Foreign, Politics, Education, Business,Technology And Many More

बिहार बोर्ड ने मैट्रिक कंपार्टमेंटल परीक्षा के लिए जारी किया एडमिट कार्ड, 5 मई से 9 मई तक होगी परीक्षा

Share This Post:

DESK: बिहार बोर्ड के ऐसे छात्र जो मैट्रिक कंपार्टमेंटल परीक्षा का इंतजार कर रहे हैं, उनके लिए अच्छी खबर है। 5 मई से मैट्रिक कंपार्टमेंटल सह विशेष परीक्षा-2022 का आयोजन होगा। यह परीक्षा 5 मई से 9 मई तक चलेगी। बिहार बोर्ड प्रशासन ने इसके लिए प्रवेश पत्र यानी एडमिट कार्ड जारी कर दिया है। आज यानी 22 अप्रैल से बोर्ड की ऑफिशियल वेबसाइट http://secondary.biharboardonline.com पर यह एडमिट कार्ड उपलब्ध हो जाएगा। बोर्ड की वेबसाइट से स्कूलों के प्रधान एडमिट कार्ड डाउनलोड करेंगे। फिर परीक्षार्थियों को प्रवेश पत्र पर हुआ था और हस्ताक्षर कर दिया जाएगा।

बता दें कि सेंटअप परीक्षा में सम्मिलित होने वाले विद्यार्थियों को ही प्रवेश पत्र दिया जाएगा। अगर किसी स्कूल के प्रधान द्वारा सेंटअप परीक्षा में पहले आप सेंड परीक्षार्थियों को प्रवेश पत्र जारी किया जाता है तो उनके विरुद्ध कार्रवाई होगी।

बिहार विद्यालय परीक्षा समिति ने बकाया शुल्क जमा करने में विस्तार करते हुए तिथि को 28 अप्रैल तक विस्तार कर दिया है। परीक्षा में सम्मिलित होने के लिए स्कूल के प्रधान द्वारा जिन छात्रों का ऑनलाइन परीक्षा फॉर्म तो भरा गया है, लेकिन ऑनलाइन परीक्षा शुल्क जमा नहीं हुआ है या कम जमा हुआ है, तो वैसे परीक्षार्थी 28 अप्रैल तक स्कूल के प्रधान के जरिए बकाया शुल्क जमा कर सकेंगे।

बता दें कि बिहार बोर्ड में मैट्रिक परीक्षा का आयोजन 17 फरवरी से 24 फरवरी के बीच किया था। पूरी तत्परता दिखाते हुए बोर्ड ने उत्तर पुस्तिकाओं के मूल्यांकन का काम पूरा कर लिया था। रिकॉर्ड कायम करते हुए देश में सबसे पहले बिहार बोर्ड ने मैट्रिक परीक्षा परिणाम की घोषणा की थी। अब 5 मई से 9 मई तक कंपार्टमेंटल सह विशेष परीक्षा का आयोजन होना है।

Also Read This: भागलपुर में क्रीमी की दवा खिलाने से 24 बच्चो की बिगड़ी तबियत,कई छात्र-छात्राएँ बेहोश