28-June-2022

Before Publish News

Before Publish News Covers The Latest And Trending News on Village, City, State, Country, Foreign, Politics, Education, Business,Technology And Many More

25 फरवरी से बिहार विधानमंडल सत्र की शुरूआत, कैबिनेट ने दी मंजूरी, कुल 6 एजेंडों पर लगी मुहर

Share This Post:

न्यूज़ डेस्क: बिहार कैबिनेट (Bihar Cabinet) की बैठक अभी थोड़ी देर पहले खत्म हो गयी. बैठक में कुल 6 एजेंडों (Six Agenda) पर मुहर लगी है. सीएम नीतीश कुमार (CM Nitish Kumar) की अध्यक्षता में हुई बैठक में इन महत्वपूर्ण एजेंडों पर मुहर लगी है.

1.बिहटा अग्नि प्रशिक्षण संस्थान को क्षेत्रीय प्रशिक्षण केन्द्र के रूप में विकसित करने के लिए सीआईएसएफ को परामर्शी के रूप में नामांकन करने के प्रस्ताव पर मुहर लगी है. 8 लाख 25 हजार की लागत परामर्शी के रूप में नामांकित किया गया है. इस प्रयास से अग्निशमन कर्मियों/पदाधिकारियों को प्रशिक्षण एवं अग्नि प्रशिक्षण संस्थान के विकास से बिहार अग्निशमन सेवा के पदाधिकारियों की कार्य कुशलता में वृद्धि होगी.

2.पटना के बहादुर थाना के भवन निर्माण के लिए बाजार समिति के प्रस्तावित 50 डी. भूमि और पूर्वी चंपारण जिले के पिपराकोठी थाना के भवन निर्माण के लिए कृषि फार्म की प्रस्तावित 70 डी. भूमि गृह विभाग को दिया गया.

3.नये इपीक की डिलिवरी और निर्माण के लिए कोलकत्ता की सरस्वरती प्रेस लिमिटेड को प्राधिकृत करने के संबंध को काम सौंपने के प्रस्ताव को मंजूरी दी गयी है.

4.निर्माण उपकरण वाहर पर 6 फीसदी की दर से 15 वर्षो के लिए एकमुश्त कर का प्रावधान के प्रस्ताव को मंजूरी दी गयी है.

5.बिहार विकास मिशन के अंतर्गत मुख्यमंत्री के अतिरिक्त परामर्शी के पद सृजन के प्रस्ताव को मंजूरी दी गयी.

6. 25 फरवरी 2022 से बिहार विधानसभा का पंचम सत्र तथा बिहार विधान परिषद का 200वां सत्र आहूत के प्रस्ताव को मंजूरी दी गयी है.