27-June-2022

Before Publish News

Before Publish News Covers The Latest And Trending News on Village, City, State, Country, Foreign, Politics, Education, Business,Technology And Many More

Bihar MLC Results 2022: कटिहार, समस्तीपुर और दरभंगा में बीजेपी प्रत्याशी की जीत, बेगूसराय में कांग्रेस प्रत्याशी सबसे आगे

Share This Post:

DESK: बिहार विधान परिषद के स्थानीय प्राधिकार कोटे की 24 सीटों के लिए हुए चुनाव की मतगणना गुरुवार को सुबह आठ बजे से हो रही है. आज राज्‍य की 24 सीटों के लिए कुल 187 प्रत्याशियों की किस्मत का फैसला हो जाएगा। इसके पहले मतदान 534 बूथों पर 1,34,106 मतदाताओं ने सोमवार को मतदान किया था.

कटिहार में बीजेपी उम्मीदवार की जीतघोषणा बाकी

बिहार विधान परिषद के चुनाव में कटिहार सीट पर एनडीए  प्रत्याशी अशोक अग्रवाल ने जीत हासिल की. अशोक को 1653 मत मिले हैं. जबकि आरजेडी प्रत्याशी कुंदन यादव को 941 मत और कांग्रेस प्रत्याशी सुनील यादव को 801 मत मिले हैं. हालांकि, बीजेपी प्रत्याशी की जीत की अधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है. 

बेगूसराय में कांग्रेस प्रत्याशी सबसे आगे

बेगूसराय-खगड़िया विधान परिषद सीट पर प्रथम वरीयता की मतगणना समाप्त हुई. अब तक की गिनती के अनुसार कांग्रेस उम्मीदवार राजीव कुमार को 1968 , भाजपा उम्मीदवार रजनीश कुमार को 1819 और राजद उम्मीदवार मनोहर यादव को 1253 मत प्राप्त हुए हैं. कांग्रेस उम्मीदवार प्रथम वरीयता में आगे चल रहे हैं.

समस्तीपुर से बीजेपी के तरुण कुमार की जीत

समस्तीपुर में हुए एमएलसी चुनाव का रिजल्ट आ गया है. यहां से बीजेपी के उम्मीदवार डॉ. तरुण कुमार की जीत हुई है. उन्हें 3338 मत प्राप्त हुए हैं. आरजेडी की रोमा भारती को 1817 वोट मिले हैं. 1521 मत से बीजेपी प्रत्याशी डॉ. तरुण कुमार विजयी हुए हैं. आधिकारिक घोषणा अभी बाकी है.

 दरभंगा में आगे चल रहे बीजेपी के सुनील चौधरी

दरभंगा में प्रथम वरीयता की मतगणना में बीजेपी के उम्मीदवार सुनील चौधरी 446 मत आगे चल रहे हैं. दूसरे नंबर पर आरजेडी के उदय शंकर यादव और तीसरे नंबर पर कांग्रेस के उम्मीदवार इम्तियाज नूरानी हैं. बीजेपी को 1650 तो आरजेडी को 1204 वोट मिले हैं अभी.

मधुबनी से निर्दलीय प्रत्याशी जीत की ओर

मधुबनी में पहले रुझान में निर्दलीय अंबिका गुलाब यादव निर्दलीय सुमन कुमार महासेठ से आगे हैं. प्रथम वरीयता में निर्दलीय अंबिका गुलाब यादव की जीत हुई है. हालांकि आधिकारिक घोषणा बाकी है.