30-November-2022

Before Publish News

Before Publish News Covers The Latest And Trending News on Village, City, State, Country, Foreign, Politics, Education, Business,Technology And Many More

Bihar NEET PG Counselling 2022: बिहार नीट पीजी काउंसलिंग की पहले राउंड की मेरिट लिस्ट आज होगी जारी, ऐसे कर सकेंगे चेक

Share This Post:

Bihar NEET PG Counselling Round 1 Merit List To Release Today: बिहार कंबाइंड एंट्रेंस कांपटीटिव एग्जामिनेशन बोर्ड (BCECEB) द्वारा आज यानी 29 सितंबर को बिहार नीट पीजी काउंसलिंग (NEET PG Counselling 2022) की राउंड वन की मेरिट लिस्ट (Bihar NEET PG Counselling Round 1 Merit List 2022) जारी होगी. राज्य की नीट पीजी काउंसलिंग की पहली मेरिट लिस्ट रिलीज होने के बाद आधिकारिक वेबसाइट पर देखी जा सकती है. ऐसा करने के लिए ऑफीशियल वेबसाइट का पता है – http://bceceboard.bihar.gov.in बीसीईसीईबी द्वारा नीट पीजी काउंसलिंग इन प्रोग्राम्स के लिए आयोजित की जाएगी – एमडी, एमएस और पीजी डिप्लोमा प्रोग्राम.

50 प्रतिशत स्टेट कोटा सीटों के लिए होगी काउंसलिंग –
बिहार नीट पीजी काउंसलिंग राज्य की पचास प्रतिशत सीटों के लिए आयोजित की जा रही है. यानी स्टेट कोटा के अंतर्गत जो सीटें आती हैं उनके लिए काउंसलिंग बीसीईसीईबी द्वारा की जाएगी. इसके तहत एमडी, एमएस, पीजीडी, डीएनबी डिग्री और डिप्लोमा कोर्सेस में कैंडिडेट्स को एडमिशन दिया जाएगा.

इन कैंडिडेट्स के लिए जारी होगी लिस्ट –
चुने गए कैंडिडेट्स को बिहार राज्य के सरकारी और प्राइवेट मेडिकल कॉलेजों में एकेडमिक सेशन 2022-23 में एडमिशन दिया जाएगा. ये भी जान लें कि ये मेरिट लिस्ट केवल उन कैंडिडेट्स के लिए जारी हो रही है जिन्होंने 21 से 26 सितंबर 2022 के बीच में काउंसलिंग के लिए रजिस्ट्रेशन कराया था.

जारी होने के बाद ऐसे चेक करें मेरिट लिस्ट –

बिहार नीट पीजी काउंसलिंग की पहले राउंड की मेरिट लिस्ट रिलीज होने के बाद चेक करने के लिए सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं यानी http://bcecebboard.bihar.gov.in पर.

यहां आपको ‘Bihar NEET PG Counselling 2022 Round 1 Merit Litst’ नाम का लिंक दिखेगा. इस पर क्लिक करें.

ऐसा करते ही एक नया पेज खुल जाएगा जिस पर आपको मेरिट लिस्ट दिख जाएगी.

कंप्यूटर स्क्रीन पर दिख रही मेरिट लिस्ट में अपना नाम चेक करने के लिए कंट्रोल प्लस एफ (Ctrl + F) बटन दबाएं.

यहां से मेरिट लिस्ट डाउनलोड करके सेव कर लें ये भविष्य में काम आ सकती है.