28-November-2022

Before Publish News

Before Publish News Covers The Latest And Trending News on Village, City, State, Country, Foreign, Politics, Education, Business,Technology And Many More

Bihar Politics: नीतीश कुमार और तेजस्वी यादव ने की कैबिनेट की पहली बैठक, 24 अगस्त को होगा फ्लोर टेस्ट

Share This Post:

Bihar New Government Formation: बिहार में नई सरकार के गठन के बाद नीतीश कुमार ने मुख्यमंत्री पद शपथ लेने के बाद उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव के साथ कैबिनेट की पहली बैठक की. इसी कैबिनेट की बैठक में 24 अगस्त को विधानसभा का विशेष सत्र बुलाने का फैसला लिया गया है. बिहार की नई सरकार में बिहार विधान सभा का विशेष सत्र 24 और 25 अगस्त को होगा, नीतीश और तेजस्वी की सरकार का 24 अगस्त को सदन में फ्लोर टेस्ट होगा.

बिहार के राजभवन में आयोजित इस शपथ ग्रहण समारोह में राज्यपाल फागू चौहान ने नीतीश कुमार को मुख्यमंत्री और तेजस्वी यादव को उपमुख्यमंत्री पद की शपथ दिलाई. अब बिहार में महागठबंधन की सरकार है जिसमें आरजेडी, जदयू, कांग्रेस, हम और वाम दल शामिल हैं

इससे पहले आरजेडी नेता तेजस्वी यादव ने बिहार के उपमुख्यमंत्री पद की शपथ लेने के बाद ही बड़ी घोषणा की है. डिप्टी सीएम ने कहा अगले एक महीने में राज्य के गरीबों और युवाओं को बंपर रोजगार दिया जाएगा. डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव ने कहा कि यह रोजगार यह इतना भव्य होगा, जैसा किसी और राज्य में अब तक नहीं हुआ है. इससे पहले तेजस्वी ने कहा कि बिहार ने वह किया है, जिसे देश को जरूरत थी. हमने उन्हें एक रास्ता दिखाया है. हमारी लड़ाई बेरोजगारी के खिलाफ है, उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार गरीबों और युवाओं के दर्द को महसूस करते हैं.

बिहार के इस पूरे सियासी घटना क्रम पर जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष राजीव रंजन (ललन) सिंह ने कहा कि नीतीश कुमार साल 2020 में मुख्यमंत्री नहीं बनना चाहते थे लेकिन आपने (BJP) उन्हें जबरदस्ती सीएम बनाया. आरसीपी सिंह बीजेपी के एजेंट बनकर जदयू में आए. आपने (BJP) गठबंधन धर्म का पालन नहीं किया, हम आयकर, सीबीआई और ईडी से नहीं डरते.