27-June-2022

Before Publish News

Before Publish News Covers The Latest And Trending News on Village, City, State, Country, Foreign, Politics, Education, Business,Technology And Many More

Bihar Weather News: बिहार में बदला मौसम का मिजाज, कई जिलों में बारिश के आसार

Share This Post:

DESK: उत्तर बिहार में अगले 48 घंटे में मौसम में बदलाव के आसार हैं. सुबह आसमान में बादल दिख रहा है. वहीं दिन में कड़ी धूप निकल रही है. अप्रैल के शुरुआत में ही अधिकतम तापमान 35 से 37 डिग्री के बीच रिकॉर्ड किया गया है. पश्चिमी विक्षोभ के सक्रिय होने से मुजफ्फरपुर सहित अन्य जिलों में हल्की बारिश या बूंदाबांदी की संभावना है. बारिश के दौरान 15 से 20 किलोमीटर की रफ्तार से हवा चल सकती है. कहीं-कहीं ओलावृष्टि की भी संभावना है. इस दौरान आसमान में बादल छाये रहने और पूरबा हवा चलने के आसार हैं.

दरअसल प्रदेश के पूर्वी भाग में जहां पूरबा हवा का दबाव बना हुआ है, वहीं मध्य बिहार में पूरबा एवं पछुआ के बीच टकराव जारी है. इसके कारण ही वातावरण में धुंध बनी हुई है. राजधानी पटना के आकाश में भी आंशिक रूप से बादल छाए हुए हैं, जिससे लोगों को तेज धूप से राहत मिल रही है. अगले दो दिनों तक पुरबा हवा में और तेजी आने की उम्मीद है.पटना मौसम विज्ञान केंद्र के विज्ञानी संजय कुमार का कहना है कि बंगाल की खाड़ी से आने वाली पुरबा हवा अपने साथ काफी मात्रा में नमी लेकर आ रही है. पूरबा हवा जैसे ही पछुआ के संपर्क में आ रही है, हवा की नमी धुंध में तब्दील हो जा रही है.

शनिवार को दोपहर बाद लोगों को उमस से काफी परेशानी हुई. हवा की नमी तेज धूप के कारण उमस में तब्दील हो गई. उमस के कारण लोगों को न घर में राहत मिल रही थी न ही बाहर. घरों में लगे पंखे भी आग उगल रहे थे. कूलर से ही लोगों को थोड़ी राहत मिली. शाम को धूप खत्म होने के बाद लोगों को उमस से राहत मिली. रविवार को सुबह से मौसम में नरमी दिख रही है। संडे की छुट्टी का लोग आनंद उठा रहे हैं.