25-June-2022

Before Publish News

Before Publish News Covers The Latest And Trending News on Village, City, State, Country, Foreign, Politics, Education, Business,Technology And Many More

भाजपा सांसद विवेक ठाकुर ने दिल्ली में विदेश मंत्री जयशंकर से की मुलाकात, इन विषयों पर हुई चर्चा

Share This Post:

DESK: भाजपा नेता व राज्यसभा सांसद विवेक ठाकुर ने दिल्ली में विदेश मंत्री डॉ. एस. जयशंकर से शिष्टाचार मुलाकात कर बिहार में नेपाल के कारण आने वाली बाढ़ एवं अन्य विषयों पर चर्चा किया. विवेक ठाकुर ने सर्वप्रथम विदेश मंत्री को अमेरिका में भारत की बात मजबूती से रखकर जो सशक्त विदेश नीति दिखाई उसके लिए बधाई एवं साधुवाद दिया. साथ ही पड़ोसी देश को संकट की घड़ी में जो भारत ने पड़ोसी धर्म निभाया उस उत्कृष्ट विदेश नीति के लिए अभिनंदन किया.

भाजपा सांसद विवेक ठाकुर ने उत्तर बिहार में दशकों से नेपाल के कारण आने वाली बाढ़ का विदेश मंत्री को विस्तृत जानकारी दी. विवेक ठाकुर ने कहा देश में बिहार उन राज्यों में आता है जो बाढ़ से सबसे ज्यादा प्रभावित होता है. उत्तर बिहार की लगभग 5 करोड़ आबादी हर साल बाढ़ से परेशान रहती है. भारत-नेपाल के बीच कुछ मुद्दों पर दशकों से समझौता नहीं होने के कारण इस समस्या का हल नहीं हो पा रहा है.

विषय की गंभीरता को समझते हुए विदेश मंत्री ने अपनी सहमति जताई और आश्वस्त किया कि जल्द ही अधिकारियों का एक शिष्टमंडल नेपाल जाकर बिहार में नेपाल के कारण आने वाली समस्या पर बात करेगा और लंबित मुद्दों पर समझौता कर निराकरण किया जाएगा.