28-June-2022

Before Publish News

Before Publish News Covers The Latest And Trending News on Village, City, State, Country, Foreign, Politics, Education, Business,Technology And Many More

Uttar Pradesh Election Result 2022: उत्तर प्रदेश में BJP का जलवा, रुझानों में फिर से योगी सरकार, सपा को लगा झटका

Share This Post:

न्यूज़ डेस्क: उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव 2022 के 7 चरण के बाद अब नतीजों की बारी है. राज्य में जहां बीजेपी एक बार फिर अपनी सरकार बनाने का दावा कर रही है, वहीं सपा गठबंधन को उम्मीद है कि इस बार उन्हें जनता सत्ता की कुर्सी तक पहुंचा सकती है. कुछ ही घंटों में यूपी की लगभग पूरी तस्वीर साफ हो जाएगी और ये पता चलेगा कि आखिर इस सबसे बड़े प्रदेश की सत्ता पर कौन काबिज होगा

पोस्टल बैलेट की गिनती के मुताबिक बीजेपी यूपी में 269 सीटों पर आगे चल रही है. वहीं, 119 सीट पर समाजवादी पार्टी आगे चल रही है. बीएसपी 6 सीट पर आगे चल रही है. वहीं, 3 सीटों पर कांग्रेस और 6 पर अन्य आगे है.

उत्तर प्रदेश के रुझानों में बीजेपी की सरकार बनती हुए दिख रही है. इसके साथ ही, भगवा खेमे में जश्न शुरू हो चुका है. लखनऊ के बीजेपी दफ्तर पर बीजेपी कार्यकर्ताओं ने यूपी में का बा के नारे लगाए. इधर, रूझानों के मुताबिक, सीएम योगी गोरखपुर सदर सीट पर 12 हजार वोटों से आगे चल रहे हैं.

चुनाव नतीजों के बीच यूपी के डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्या ने ट्वीट कर लिखा है- नई हवा है. सपा सफ़ा है. बेवजह अखिलेश ख़फ़ा हैं!. इससे पहले उन्होंने ट्वीट किया था- सपा गठबंधन के तथाकथित दिग्गज नेताओं को भी जनता ठुकरा रही है,भाजपा को बदनाम करने के लिए सपा के अखिलेश यादव जी ने झूठ बोलने की आटोमैटिक मशीन के रूप में काम किया था.