09-December-2022

Before Publish News

Before Publish News Covers The Latest And Trending News on Village, City, State, Country, Foreign, Politics, Education, Business,Technology And Many More

Bihar Politics: बिहार सरकार को फिल्मी स्टाइल में घेर रही BJP, अमिताभ बच्चन का VIDEO पोस्ट कर दिया नीतीश मंत्रिमंडल का परिचय

Share This Post:

BIHAR: बिहार में महागठबंधन (Mahagathbandhan) की नई सरकार को आए एक सप्ताह से अधिक का समय हो गया है. एनडीए (NDA) से अलग होने के बाद महागठबंधन की सरकार में नीतीश कुमार (Nitish Kumar) ने मुख्यमंत्री पद की शपथ ली और तेजस्वी यादव (Tejashwi Yadav) उपमुख्यमंत्री बने. उसके बाद मंत्रिमंडल का विस्तार हुआ. इसके विस्तार के बाद ही कई मंत्रियों पर आरोप लगने लगा. इसको लेकर लगातार बीजेपी हमलावर है. इस बार बीजेपी ने अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) की फिल्म इंकलाब का सहारा लिया है और फिल्मी अंदाज में नीतीश मंत्रिमंडल (Nitish Cabinet) का परिचय दिया है.

अमिताभ बच्चन की फिल्म का ये वीडियो बिहार बीजेपी के आधिकारिक ट्विटर अकाउंट से शुक्रवार को ट्वीट किया गया है. दो मिनट 18 सेकेंड का वीडियो है. फिल्म के एक सीन में अमिताभ अपने मंत्रिमंडल के सदस्यों का आपराधिक इतिहास बता रहे हैं. हर विभाग और उसके मंत्रियों के खिलाफ दर्ज मुकदमे के बारे में बता रहे हैं. इस वीडियो को ट्वीट करने के साथ ही बिहार बीजेपी ने लिखा है- “बिहार मंत्रिमंडल का सरल शब्दों में संक्षिप्त परिचय. घबराने की बात नहीं है, इस सरकार ने अपनी-अपनी विधा में विशारद लोगों को उनकी योग्यतानुसार ही मंत्री पद की जिम्मेदारी दी है.”

कई मंत्रियों पर दर्ज हैं आपराधिक मुकदमे

बता दें कि नीतीश कैबिनेट में कई मंत्रियों पर आपराधिक मुकदमे दर्ज हैं. आरजेडी विधायक सुधाकर सिंह पर चावल घोटाले का आरोप है. उन्हें बिहार में कृषि मंत्री बनाया गया है. उन पर सरकार का ही करोड़ों रुपया बकाया है. वहीं आरजेडी एमएलसी कार्तिकेय सिंह को कानून मंत्री बनाया गया है. मंत्री पद की शपथ लेते ही इन पर भी विवाद शुरू हो गया. कहा जा रहा है कि जिस दिन कार्तिकेय सिंह शपथ ले रहे थे उस दिन कोर्ट में हाजिर होना था. इन पर वारंट जारी था. इस दोनों मुद्दों पर बीजेपी लगातार हमलावर थी और बर्खास्त करने की मांग कर रही थी.