28-June-2022

Before Publish News

Before Publish News Covers The Latest And Trending News on Village, City, State, Country, Foreign, Politics, Education, Business,Technology And Many More

बड़ी खबर: BPSC 67वीं का पेपर हुआ रद्द; परीक्षा शुरू होने से पहले सोशल मीडिया पर वायरल हुआ था प्रश्नपत्र

Share This Post:

PATNA: बिहार लोक सेवा आयोग ने आज हुई पीटी परीक्षा को कैंसिल कर दिया है. पेपर लीक को होने के बाद आयोग ने यह फैसला किया है. आपको बता दें कि आज 67वीं बीपीएससी की प्रारंभिक परीक्षा थी. इसका पेपर परीक्षा से पहले ही आउट हो गया और क्वेश्चन पेपर वायरल होने के बाद जमकर बवाल हुआ था. इसके बाद आयोग ने परीक्षा रद्द करने का फैसला किया है.

रविवार को बिहार लोक सेवा आयोग की 67वीं संयुक्त प्रारंभिक प्रतियोगिता परीक्षा के प्रश्न पत्र परीक्षा आरंभ होने से करीब 15 मिनट पहले वायरल हो गए थे. वायरल प्रश्न की पुष्टि परीक्षा समाप्त होते ही परीक्षार्थियों ने कर दी. इसका जानकारी सीएमओ को ई-मेल से दे दी थी. मामले को लेकर आयोग ने जांच कमेटी गठित की थी

इस कमेटी को कल तक रिपोर्ट देने के लिए कहा गया था लेकिन महज चंद घंटों के अंदर ही यह रिपोर्ट सामने आ गई और इसी को आधार बनाते हुए पीटी की परीक्षा को रद्द कर दिया गया है.

पटना में 55,710 परीक्षार्थियों के लिए 83 परीक्षा केंद्र बनाए गए थे. 802 पदों के लिए पहली बार रिकार्ड छह लाख से अधिक आवेदन परीक्षा के लिए आए थे. परीक्षा दोपहर 12 बजे से दो बजे तक आयोजित हुई. आयोग के संयुक्त सचिव सह परीक्षा नियंत्रक अमरेंद्र कुमार ने बताया कि इस परीक्षा के लिए 6,02,221 अभ्यर्थियों ने ऑनलाइन आवेदन किया था. सभी परीक्षा केंद्रों पर जिला प्रशासन की ओर से धारा 144 लागू की गई थी.