10-December-2022

Before Publish News

Before Publish News Covers The Latest And Trending News on Village, City, State, Country, Foreign, Politics, Education, Business,Technology And Many More

BPSC 67th Prelims Exam 2022: कल आयोजित होगी बीपीएससी 67वीं प्री पुन: परीक्षा, एग्जाम को लेकर जारी हुआ ये जरूरी नोटिस

Share This Post:

BPSC 67th Prelims Re-Exam 2022 Tomrrow, Important Notice Released: बिहार पब्लिक सर्विस कमीशन (BPSC) ने 67वीं प्री पुन: परीक्षा 2022 को लेकर एक जरूरी नोटिस आयोग की आधिकारिक वेबसाइट पर जारी किया है. बता दें कि बीपीएससी 67वीं प्री पुन: परीक्षा (BPSC 67th Prelims Re-Exam 2022) का आयोजन कल यानी 30 सितंबर 2022 दिन शुक्रवार को होना है. इसी एग्जाम से संबंधित जरूरी सूचना आयोग की वेबसाइट पर जारी की गई है. वे कैंडिडेट्स जो इस परीक्षा में बैठ रहे हों, वे नोटिस देखने के लिए बीपीएससी की आधिकारिक वेबसाइट पर जा सकते हैं. ऐसा करने के लिए बिहार लोक सेवा आयोग की ऑफीशियल वेबसाइट का पता ये है – http://bpsc.bih.nic.in

क्या है जरूरी सूचना –

कमीशन ने नोटिस में साफ तौर पर कहा है कि कैंडिडेट्स को परीक्षा से दो घंटे पहले एग्जाम सेंटर पहुंचना होगा. अदर वे लेट होते हैं तो उन्हें एग्जाम हॉल में एंट्री नहीं मिलेगी. यानी परीक्षा जोकि दोपहर में 12 बजे से शुरू होगी और दो बजे तक चलेगी. उसके लिए कैंडिडेट्स को 11 बजे एग्जाम सेंटर पहुंच जाना है.

साथ न ले जाएं ये सामान –

मोबाइल फोन, ब्लूटूथ डिवाइस, वाईफाई गैजेट, इलेक्ट्रॉनिक पेन, पेजर, स्मार्टवॉच आदि जैसे इलेक्ट्रॉनिक उपकरण और व्हाइटनर, इरेज़र, ब्लेड जैसे अन्य सामान एग्जाम सेंटर ले जाने की इजाजत नहीं है. बीपीएससी ने कहा कि इस तरह की वस्तुओं के कब्जे में पाए जाने वाले उम्मीदवारों पर कानूनी कार्रवाई की जाएगी.

तीसरा और अंतिम निर्देश –

उम्मीदवारों को ओएमआर शीट पर कुछ भी लिखने या ड्रॉ करने की इजाजत नहीं है. शीट पर केवल दिए गए स्थान पर ही सवालों के जवाब देने चाहिए. आयोग ने उम्मीदवारों से कहा है कि वे एडमिट कार्ड और ओएमआर शीट पर दिए गए निर्देशों को देखें और परीक्षा के दौरान उनका पालन करें. जो ओएमआर शीट भरते समय निर्देशों का पालन नहीं करेंगे उनकी शीट रिजेक्ट भी हो सकती है.