25-June-2022

Before Publish News

Before Publish News Covers The Latest And Trending News on Village, City, State, Country, Foreign, Politics, Education, Business,Technology And Many More

BSEB 10th Result 2022: बिहार बोर्ड मैट्रिक का रिजल्ट कल होगा जारी, देखें अपडेट

Share This Post:

DESK: बिहार बोर्ड की तरफ 10वीं यानि कि मैट्रिक रिजल्ट जारी करने की तारीख घोषित कर दी गई है. इसके मुताबिक बिहार बोर्ड 10वीं का रिजल्ट कल दोपहर 1 बजे जारी किया जाएगा. रिजल्ट जारी होने के बाद छात्र ऑफिशियल वेबसाइट पर चेक कर सकेंगे. बिहार बोर्ड रिजल्ट चेक करने के लिए छात्रों को रोल नंबर, रजिस्ट्रेशन नंबर और डेट ऑफ बर्थ की जरूरत पड़ेगी. वहीं, जिन छात्रों को रोल नंबर नहीं याद है, उन्हें भी रिजल्ट डाउनलोड करने का स्टेप्स दिया जाएगा.

  • इन स्टेप्स से चेक कर सकेंगे रिजल्ट
  • बिहार बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट biharboardonline.bihar.gov.in पर जाएं.
  • होम पेज पर रिजल्ट का लिंक उपलब्ध होगा.
  • उस पर क्लिक करें और आवश्यक लॉग इन विवरण दर्ज करें.
  • अगले पेज पर बिहार बोर्ड रिजल्ट सबमिट करें और देखें.

बिहार बोर्ड 10वीं का रिजल्ट जारी होने के बाद 10 टॉपर्स की लिस्ट भी जारी की जाएगी. बोर्ड की तरफ से टॉपर्स का वेरिफिकेशन किया जा चुका है.BSEB 10वीं परीक्षा 2022 को पास करने के लिए या इस परीक्षा में अर्हता प्राप्त करने के लिए न्यूनतम अंक 30 है यानी छात्रों को सभी विषयों में न्यूनतम 30% अंकों की आवश्यकता होगी. इससे कम अंक पाने वाले छात्रों को फेल माना जाएगा. हालांकि, अगर कोई छात्र अगर दो विषय में फेल होगा तो कंपार्टमेंट एग्जाम दे सकेगा.

बिहार बोर्ड की तरफ से 17 फरवरी से 24 फरवरी, 2022 तक 10वीं परीक्षा का आयोजन किया गया था. इस दौरान गणित का पेपर लीक हो गया तो बोर्ड ने 24 मार्च को दोबारा से गणित का पेपर आयोजित किया था.