28-November-2022

Before Publish News

Before Publish News Covers The Latest And Trending News on Village, City, State, Country, Foreign, Politics, Education, Business,Technology And Many More

CBI raids In Bihar: बिहार में फ्लोर टेस्ट के बीच एक्शन में CBI, RJD के 5 नेताओं पर रेड, तेजस्वी के गुरुग्राम वाले मॉल पर भी पहुंची

Share This Post:

CBI raids In Bihar: बिहार (Bihar) विधानसभा में आज नीतीश कुमार (Nitish Kumar) विश्वास मत पेश करेंगे. लेकिन, उससे पहले ही विधानसभा स्पीकर ने विजय सिन्हा ने इस्तीफा दे दिया. इसके बाद जेडीयू के विधायक नरेन्द्र नारायण को संचालन का जिम्मा दिया गया है. 2 बजे तक के लिए बिहार विधानसभा की कार्यवाही स्थगित कर दी गई है. इस बीच, एक तरफ जहां नीतीश सरकार जहां विधानसभा में बहुमत साबित कर रही है तो वहीं दूसरी तरफ आरजेडी नेताओं पर बिहार से लेकर गुरुग्राम तक सीबीआई की छापेमारी जारी है.

सीबीआई ने लैंड फॉर जॉब स्कैम में बिहार में आरजेडी के एमएलसी सुनील सिंह समेत पांच नेताओं पर छापेमारी की है. जबकि गुरुग्राम स्थित मॉल में भी सीबीआई की रेड पड़ी है, जिसका संबंध लालू यादव के परिवार से बताया जा रहा है. सीबीआई ने गुरुग्रीम के सेक्टर 71 स्थित अर्बन क्यूबस मॉल में छापेमारी की है. लैंड फ़ॉर जॉब देने के मामले में CBI की गुरुग्राम में रेड हो रही है. गुरुग्राम स्थित वाइट लैंड कॉर्पोरेशन नाम की कंपनी में सीबीआई की चल रही है छापेमारी. सूत्रों के मुताबिक इस कंपनी का संबंध बताया जा रहा है तेजस्वी यादव समेत लालू प्रसाद यादव परिवार से भी है.

लालू यादव की पार्टी के नेता सुनील सिंह (Sunil Singh), अशफाक करीम (Ashfaq Kareem), फैय्याज़ अहमद (Fayyaz Ahmed), सुबोध राय (Subodh Rai), पूर्व विधायक राजद अबू दोजाना (Abu Dojana) छापेमारी हो रही है.

आइये देखते हैं कहां क्या है हाल…

सुनील सिंह

RJD नेता, बिस्कोमॉन के चेयरमैन सुनील सिंह के घर बड़ी संख्या में टीम पहुंची. सुनील सिंह ने दावा करते हुए इस छापेमारी को बीजेपी की साजिश बतायी है. उन्होंने कहा कि, ये छापेमारी बीजेपी के इशारे पर हो जा रही है. वहीं, सुनील सिंह की पत्नी भी इस दौरान भड़कते दिखीं. उन्होंने कहा कि, अगर इन्हें घर से कुछ नहीं मिला तो मैं सीबीआई के खिलाफ मानहानि का केस दर्ज करूंगी.

डॉ. फ़ैयाज़ अहमद

राष्ट्रीय जनता दल की एक राज्यसभा एम पी डॉ. फ़ैयाज़ अहमद के ठिकानों पर केंद्र की ED की छापेमारी हो रही है. सूत्रों के मुताबिक आज सुबह शुरू हुई छापेमारी में करीब 45 लोगों की टीम है. बता दें, डॉ. फ़ैयाज़ अहमद बिस्फी से राजद के भूतपूर्व विधायक और वर्तमान में राजद कोटे से राज्यसभा सांसद बने हैं.

अशफाक करीम

आरजेडी के राज्य सभा सांसद अशफाक करीम के घर पर भी सीबीआई छापेमारी कर रही है. बता दें, इससे पहले भी अशफाक के घर छापेमारी हो चुकी है. इस छापेमारी के दौरान उनके घर से कोरोड़ों रुपये बरामद किए गए थे.

सुबोध राय

RJD नेता और पूर्व MLC सुबोध राय के घर भी छापेमारी जारी है. बताया जाता है कि, सुबोध रॉय आरजेडी सुप्रीमो लालू यादव के बेहद करीबी हैं.

अबू दोजाना

पूर्व विधायक राजद अबू दोजाना के घर भी छापेमारी की जा रही है. वहीं, ताजा अपडेट के मुताबिक, पटना समेत कुल 24 ठिकानों पर छापेमारी हो रही है. बताते चले, आज से बिहार विधानसभा का विशेष सत्र बुलाय गया है. ये सत्र आज और कल दो दिन चलेगा. इस दौरान नीतीश सरकार शक्ति परीक्षण होगा और दूसरा अध्यक्ष के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव पर मतदान होगा.