27-June-2022

Before Publish News

Before Publish News Covers The Latest And Trending News on Village, City, State, Country, Foreign, Politics, Education, Business,Technology And Many More

बिहार के 19 जिलों में गरज के साथ बारिश की संभावना, ठंड के कहर से मिलेगी राहत

Share This Post:

न्यूज़ डेस्क: बिहार में शीतलहर और कड़ाके की ठंड का प्रकोप जारी है. बिहार के राजधानी पटना सहित राज्य के 19 जिलों में गरज के साथ बारिश की संभावना है. भारत मौसम विज्ञान विभाग के पुर्वानुमान के मुताबिक में 3 और 4 फरवरी को निचले क्षोभमंडल स्तरों पर पश्चिमी हवाओं और पुरवाई के बीच संगम के कारण बिहार और झारखंड समेत अन्य राज्यों में अलग-अलग जगह ओलावृष्टि के साथ मध्यम बारिश होने की संभावना है. बारिश के बाद मौसम के साफ होने की भी संभावना है.

मौसम विज्ञान के मुताबिक, उत्तर पश्चिम और मध्य भारत के अधिकांश हिस्सों में न्यूनतम तापमान में कोई महत्वपूर्ण बदलाव की संभावना नहीं है और उसके बाद धीरे-धीरे 4-6 डिग्री सेल्सियस की वृद्धि होगी, जो कनकनी वाली ठंड से राहत दिलाने में काफी सहायक होगी.

मौसम विभाग ने बदल रहे मौसम को लेकर लोगों से सावधानियां बरतने की अपील की है. बारिश के दौरान घरों से बाहर नहीं निकलने की अपील की है. वज्रपात के दौरान पक्के मकानों में शरण लेने की सलाह दी गई है.

मौसम विभाग का कहना है कि पछुआ हवा की रफ्तार में कमी आने से और न्यूनतम तापमान में वृद्धि होने से बिहार में बने कोल्ड डे (शीत दिवस) से काफी राहत मिलने की संभावना है. मौसम विभाग के मुताबिक, तीन और चार फरवरी को बिहार के राजधानी पटना समेत गया, नालंदा, शेखपुरा, नवादा, बेगूसराय, लखीसराय, सिवान, सारण, गोपालगंज, बक्सर, भोजपुर, रोहतास, भभुआ, औरंगाबाद, अरवल, जहानाबाद, पूर्वी और पश्चिम चंपारण के अलग अलग भागों में आकाशीय बिजली चमकने के साथ हल्की से मध्मय बारिश की भी संभावना है.