28-June-2022

Before Publish News

Before Publish News Covers The Latest And Trending News on Village, City, State, Country, Foreign, Politics, Education, Business,Technology And Many More

सोशल मीडिया पर वायरल होने के लिए वीडियो बना रहे थे बच्चे, पलट गई नाव, तीन लापता

Share This Post:

न्यूज़ डेस्क: बिहार के मोतिहारी में सोशल मीडिया पर वीडियो बनाकर पोस्ट करने के चक्कर में रविवार की सुबह नाव पलट गई. गंडक नदी में यह हादसा हुआ है. दो लोगों को तो बचा लिया गया लेकिन तीन बच्चे अभी भी लापता हैं. लोगों का कहना है कि वीडियो बनाने के दौरान यह हादसा हुआ है. रविवार देर शाम तक तीनों किशोरों की तलाश की गई लेकिन उनका पता नहीं चला. एनडीआरएफ की टीम भी मौके पर पहुंची. खबर लिखे जाने तक बच्चों का शव नहीं मिला था.

लापता होने वाले सभी बच्चे पूर्वी चंपारण के केसरिया थाना के कढ़ान वार्ड नंबर-6 के रहने वाले हैं. लापता होने वालों में बिन्दा राय, रामनरेश राय और व मोतिहारी के एक व्यवसायी अमृत साह का पुत्र आदित्य साह शामिल है. स्थानीय मुखिया मनोज कुमार यादव ने बताया कि यह घटना रविवार सुबह दस बजे की है. गोताखोर की कमी के कारण देर शाम तक लापता तीनों बच्चों को नहीं खोजा जा सका. 

जानकारी के अनुसार, सभी एक साथ मवेशी के चारा के लिए घर के बगल में बह रही गंडक नदी को नाव से पार कर जा रहे थे. इसी क्रम में नाव पर वीडियो बनाने लगे जिसके चलते नाव पलट गई. नाव जब अनियंत्रित होने लगी तो उस पर सवार लोगों ने बचाने के लिए शोर मचाया. आवाज सुनकर स्थानीय लोग बचाते तब तक नाव पर सवार सभी लोग डूब गए. तीन बच्चों को छोड़कर सभी को निकाल लिया गया. 

जिन दो बच्चों को बचाया गया उन्हें तुरंत स्थानीय रेफरल अस्पताल लाया गया. यहां  चिकित्सक ने प्राथमिक उपचार के बाद बेहतर इलाज के लिए मोतिहारी रेफर कर दिया. लापता बच्चों में आदित्य मोतिहारी स्थित शांति निकेतन विद्यालय के आठवीं कक्षा का छात्र है. वह होली के मौके पर कढ़ान गांव के रहने वाले शिवजी राय के यहां आया हुआ था. वहीं, तीसरा लापता बच्चा मिथलेश कुमार उर्फ सूरदास हो जो अंधा है.