28-November-2022

Before Publish News

Before Publish News Covers The Latest And Trending News on Village, City, State, Country, Foreign, Politics, Education, Business,Technology And Many More

बिहार में आज दिनभर छाए रह सकते हैं बादल, कल बारिश के आसार

Share This Post:

न्यूज़ डेस्क: पश्चिमी विक्षोभ के सक्रिय होने से बिहार में मौसम करवट बदल सकता है. भारत मौसम विज्ञान केंद्र ने बिहार में 27 दिसंबर को आसमान में बादल छाए रहने और 28 दिसंबर को बारिश होने का पूर्वानुमान जताया है.इसके साथ ही शीतलहर चलने की भी संभावना जताई गई है. प्रदेश के अधिकतम तापमान में कमी और न्यूनतम तापमान में लगातार दूसरे दिन वृद्धि दर्ज की गई है. हालांकि, मौसम विभाग ने दिन के तापमान में गिरावट आने की संभावना जताई है. मौसम विभाग के विशेषज्ञों की मानें तो बारिश के बाद आसमान के साफ होने से पारे में गिरावट दर्ज की जा सकती है.

मौसम विभाग के अनुसार, सोमवार को राज्य के अधिकतर भाग में बादल छाए रहेंगे. दिन का तापमान तीन-चार दिनों लुढ़कने की संभावना जताई गई है. इससे कई जिलों में शीतलहर की स्थिति बन सकती है. पहले 27 दिसंबर को बारिश की संभावना जताई गई थी, लेकिन ताजा पूर्वानुमान में 28 दिसंबर को प्रदेश के कई जिलों में बारिश होने के आसार जताए गए हैं. 29 दिसंबर को बारिश का दायरा और भी ज्यादा बढ़ेगा. बारिश की वजह से राज्यभर में कनकनी बढ़ेगी. बारिश और शीतलहर की स्थिति 30 दिसंबर तक रह सकती है, लेकिन मौसम 31 दिसंबर के बाद ही साफ होगा. 24 घंटों में सबसे कम तापमान गया में 8.1 डिग्री दर्ज किया गया.

दूसरी तरफ, बिहार की राजधानी पटना में मौसम बदलने लगा है. रविवार को दिनभर धूप में गर्मी न होने से ठंड का अहसास हुआ. धूप निकली लेकिन दोपहर बाद गायब हो गई. पूरे सूबे में पुरवा और दक्षिण दिशा से आ रही हवाओं का प्रभाव बना हुआ है. अगले 48 घंटे तक मौसम के शुष्क बने रहने के आसार हैं. पटना के न्यूनतम तापमान में 2 डिग्री की बढ़ोतरी हुई. फारबिसगंज, अररिया, सहरसा, सुपौल, नालंदा, नवादा, बक्सर और गोपालगंज में न्यूनतम तापमान में आंशिक कमी दर्ज की गई है.