01-December-2022

Before Publish News

Before Publish News Covers The Latest And Trending News on Village, City, State, Country, Foreign, Politics, Education, Business,Technology And Many More

CM नीतीश बनेंगे देश के राष्ट्रपति?, प्रशांत किशोर से मुलाकात में क्या हुई बात, JDU ने दिया जवाब

Share This Post:

न्यूज़ डेस्क: बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार देश के राष्ट्रपति बनेंगे क्या. चुनाव प्रबंधक के तौर पर मशहूर प्रशांत किशोर से सीएम नीतीश की मुलाक़ात के बाद सियासी गलियारे में इसकी खूब चर्चा है. बताया जा रहा है कि तेलंगाना के सीएम के चंद्रशेखर राव ने नीतीश कुमार को राष्ट्रपति उम्मीदवार बनाने के लिए रणनीति बनानी शुरू कर दी है. वहीं कांग्रेस एमएलसी समीर सिंह भी कह चुके हैं कि बिहार से कोई राष्ट्रपति होगा तो मुझे गर्व होगा.

सीएम नीतीश कुमार को राष्ट्रपति उम्मीदवार बनने की अटकलों के बीच जदयू की ओर से भी जवाब आया है. जदयू एमएलसी व प्रवक्ता नीरज कुमार ने कहा है कि जो राजनीतिक गलियारे में मीडिया के द्वारा विमर्श चल रहा है इसका वर्तमान समय में कोई औचित्य नहीं है. ना ही अभी राष्ट्रपति चुनाव के लिए अधिसूचना जारी हुई है. अब कोई किसी से मिल ले तो इसका कोई निहितार्थ है क्या. उन्होंने कहा कि ये सब बातें गलत है.

कांग्रेस एमएलसी समीर सिंह ने कहा कि बिहारी होने के नाते राजेन्द्र प्रसाद के बाद कोई बिहार का राष्ट्रपति बनता हैं तो मुझे गर्व होगा. इस सवाल पर नीरज कुमार ने कहा कि उनकी पार्टी द्वारा तय कर ली गई हमें नहीं पता. उन्होंने कहा कि कब अखिल भारतीय कांग्रेस कमिटी की बैठक हुई नहीं हुई क्या निर्णय हुआ वो मैं नहीं जानता.

जदयू एमएलसी व प्रवक्ता नीरज कुमार ने कहा कि मैं अभी सीधे तौर पर कह रहा हूं कि राज्य की जनता का अभी जो जनादेश है वह मुख्यमंत्री के रूप में है. नीतीश कुमार सर्वाधिक दिन तक मुख्यमंत्री रहने वाले हैं. उन्होंने कहा कि नीतीश कुमार विकास की नजीर हैं. नीरज कुमार ने कहा कि अब कौन कहां किससे मिल लिया अब इसके आधार पर मीडिया में न्यूज़ चल गया. इसपर मुझे कुछ नहीं कहना.

बता दें कि हाल ही में दिल्ली में चुनाव प्रबंधक के तौर पर मशहूर प्रशांत किशोर से सीएम नीतीश कुमार की मुलाक़ात हुई है. इसी महीने प्रशांत किशोर और तेलंगाना के सीएम केसीआर के बीच भी मुलाकात हुई थी. जिसके बाद अटकलें तेज है कि नीतीश कुमार विपक्ष की ओर से राष्ट्रपति उम्मीदवार हो सकते हैं. बताया जा रहा है कि केसीआर ने प्रशांत किशोर को नीतीश कुमार को तैयार करने से लेकर दूसरे दलों से संपर्क साधने के लिए माध्यम बनाया है.