07-October-2022

Before Publish News

Before Publish News Covers The Latest And Trending News on Village, City, State, Country, Foreign, Politics, Education, Business,Technology And Many More

Bihar: बिहार में लॉ एंड ऑर्डर बिगाड़ने की साज़िश, इन जिलों के लिए IB ने जारी किया अलर्ट

Share This Post:

BIHAR: आइबी ने एक बार फिर बिहार पुलिस को अलर्ट किया है. इसमें फुलवारी शरीफ मामले के बाद कट्टरपंथी संगठनों के द्वारा विरोध-प्रदर्शन के नाम पर समुदाय विशेष के लोगों को भड़काने या उकसाने की आशंका जताई गई है. खासकर उत्तर बिहार और सीमांचल से जुड़े जिलों जैसे मुजफ्फरपुर, सीतामढ़ी, दरभंगा, पूर्णिया, कटिहार, किशनगंज, अररिया आदि में विशेष सतर्कता बरतने को कहा गया है. इसके बाद सभी जिला पुलिस को चौकसी बढ़ाने व सतर्क रहने को कहा गया है.

केंद्रीय एजेंसियों ने इन जिलों में पीएफआइ और कुछ अन्य कट्टरपंथियों विचारधाराओं वाले संगठनों द्वारा तनाव फैलाने की साजिश का अंदेशा जताया है. अलर्ट में इस बात की जानकारी दी गई है कि कट्टरपंथी विचारधारा वाले कुछ साजिशकर्ता विशेष आयोजन में हुजूम का हिस्सा बनकर शामिल हो सकते हैं और लोगों को अशांति फैलाने के लिए उकसा सकते हैं. आइबी के इस अलर्ट के बाद प्रदेश के खुफिया एजेंसियों ने संबंधित जिलों को चौकस रहने का निर्देश दिया है.

जानकारी के मुताबिक रविवार को होने वाली अग्निवीर परीक्षा को लेकर पुलिस मुख्यालय में सभी जिलों के प्रशासन को अलर्ट रहने के कहा है. जिलों में परीक्षा केन्द्रों पर खास चौकसी बरतने का निर्देश दिया गया है. अग्निवीर परीक्षा के दौरान इस एग्जाम को कोई विरोध नहीं करे, इसको लेकर खास ध्यान रखने की बात कही गई है.