29-September-2022

Before Publish News

Before Publish News Covers The Latest And Trending News on Village, City, State, Country, Foreign, Politics, Education, Business,Technology And Many More

Crime: 30 लाख के 127 मोबाइल फोन जब्त, दिल्ली से लेकर बिहार आ रहे थे चोर, नेपाल में बेचते थे

Share This Post:

BIHAR: बिहार के बेतिया में रेल पुलिस ने अंतरराष्ट्रीय मोबाइल चोर गिरोह का खुलासा किया है. मंगलवार को ट्रेन से चार चोर को भी गिरफ्तार किया है. ये सभी चोरी के 127 मोबाइल के साथ दिल्ली से आ रहे थे. गिरफ्तार चोर भारत-नेपाल (India-Nepal) सीमा पर स्थित पूर्वी चंपारण के घोड़ासहन के रहने वाले हैं. ये सभी शटरकटवा गिरोह के सक्रिय सदस्य हैं. जब्त मोबाइल में एक से एक महंगे फोन हैं. गिरफ्तार बदमाशों में मो. सेराज, पप्पू गोस्वामी, नसरुद्दीन और करण कुमार शामिल हैं.

बताया जाता है कि दिल्ली के कल्याणपुर में एक मोबाइल दुकान का शटर काटकर चोरों ने लगभग 30 लाख की कीमती मोबाइल चुराई. इसके बाद वो चोरी के मोबाइल फोन को सप्तक्रांति सुपरफास्ट एक्सप्रेस से बिहार ला रहे थे. इसी बीच नरकटियागंज जीआरपी की टीम शराब की जांच के लिए सप्तक्रांति सुपरफास्ट एक्सप्रेस में तलाश कर रही थी. इसी दौरान कुमारबाग स्टेशन के पास टीम ने चार बैग के साथ संदिग्ध युवकों को देखा. उनकी तलाशी ली गई तो बैग में विभिन्न ब्रांड के 127 मोबाइल थे जिसे देखकर रेल पुलिस भी हैरान रह गई.

चोरी के मोबाइल नेपाल में बेचते थे

तलाशी के दौरान मिले मोबाइल को रेल पुलिस ने जब्त कर लिया. पूछताछ में पता चला कि सभी घोड़ासहन के रहने वाले हैं और देश के कई हिस्से से बड़े पैमाने पर मोबाइल चोरी कर नेपाल में बेच दिया करते हैं. रेल पुलिस इस चोर गिरोह से जुड़े नेपाल के सिंडिकेट के तार को भी खंगाल रही है जो चोरी के मोबाइल फोन को बड़े पैमाने पर खरीदते हैं. जीआरपी इंस्पेक्टर कमल किशोर सिंह ने बताया कि छापेमारी के दौरान दो अपराधी फरार हो गए जिनकी पहचान कर ली गई है. उनकी गिरफ्तारी के लिए छापेमारी की जा रही है.