25-June-2022

Before Publish News

Before Publish News Covers The Latest And Trending News on Village, City, State, Country, Foreign, Politics, Education, Business,Technology And Many More

सपने सच होते हैं: बिहार का एक ड्राइवर रातोंरात बना करोड़पति, Dream-11 में 59 रुपए लगाकर जीते ₹2 करोड़

Share This Post:

BIHAR: सपने सच होते हैं, बस उन्हें पूरा करने का साहस होना चाहिए. ऐसा ही एक मामला बिहार से आया है. जहां ड्राइवर की नौकरी करने वाला एक शख्‍स रातोंरात करोड़पति बन गया. दरअसल इन दिनों क्रिकेट प्रेमी आईपीएल मैच का लुत्‍फ उठा रहे हैं. मैच का लुत्‍फ उठाने के साथ ही कुछ क्रिकेट प्रशंसक करोड़पति भी बन रहे हैं. बिहार के सारण जिले के रहने वाले रमेश कुमार ने DREAM-11 में IPL टीम चुनकर 2 करोड़ रुपये जीत लिए हैं. रमेश कुमार पेश से कार ड्राइवर हैं.

रमेश कुमार द्वारा चुनी गई आईपीएल टीम DREAM-11 पर देशभर में नंबर वन रही और उन्‍होंने 2 करोड़ बतौर पुरस्‍कार जीता. ड्रीम 11 पर टीम बनाकर करोड़पति बनने वाले रमेश के घर में खुशियों का माहौल है. एक कार ड्राइवर से करोड़पति बनकर रमेश कुमार के ख़ुशी का तो कोई ठिकाना नहीं है. किसी को यकीन नहीं हो रहा है कि उन्‍हें इतनी बड़ी राशि मिली है. रमेश इसके बारे में तो सपने में भी नहीं सोचा था.

बताया जा रहा है कि रमेश कुमार सारण जिले के अमनौर प्रखंड के रसूलपुर गांव के निवासी हैं. उनके पिता मेहनत-मजदूरी करते हैं. जबकि खुद रमेश पश्चिम बंगाल में कार चलाकर अपने परिवार का गुजारा करता है. अब कार चलाकर परिवार का पेट पालने वाले रमेश रातोंरात करोड़पति बन गए हैं. रसूलपुर के रहने वाले जगदीश महतो के पुत्र रमेश कुमार ने DREAM-11 पर ऐसी अईपीएल टीम बनाई जो देशभर में नंबर वन रही. एक सप्‍ताह पहले ही रमेश पश्चिम बंगाल से अपने घर आए हैं. इससे पहले बिहार का एक और मजदूर DREAM-11 पर टीम बनाकर करोड़पति बना था.

रातोंरात करोड़पति बनने वाले रमेश ने बताया कि वह DREAM-11 पर वर्षों से टीम बनाया करते थे. उन्होंने बताया कि बीते मंगलवार को पंजाब किंग्‍स और लखनऊ सुपर जाइंट्स के बीच खेले गए मैच से पहले आईपीएल की एक टीम बनाई थी. जिसमें उन्होंने कगीसो रबाडा को कप्तान और शिखर धवन को उप कप्‍तान बनाया था. मैच खत्‍म होने के बाद रमेश द्वारा बनाई गई टीम को सबसे ज्‍यादा अंक मिला और उनकी आईपीएल टीम देश में नंबर एक रही. इसके बाद रमेश को 2 करोड़ रुपये जीतने का मैसेज मिला. जीएसटी काटने के बाद उनके खाते में 1 करोड़ 40 लाख आए हैं. करोड़पति बनने पर रमेश ने बताया की उन्‍हें यकीन ही नहीं हो रहा कि ईश्‍वर ने उनके लिए कुबेर का भंडार कैसे खोल दिया. उन्होंने बताया कि DREAM-11 पर 59 रुपये लगाकर टीम बनाई थी और आज 2 करोड़ रुपये जीत लिए.