18-August-2022

Before Publish News

Before Publish News Covers The Latest And Trending News on Village, City, State, Country, Foreign, Politics, Education, Business,Technology And Many More

नवादा में ड्रोन कैमरे से बालू घाट की निगरानी: खनन पदाधिकारी ने 6 ट्रैक्टर को जब्त किया, दो माफियाओं के खिलाफ FIR

Share This Post:

NAWADA: बिहार के नवादा जिले के नरहट थाना क्षेत्र में खनन विभाग के अधिकारी ने बालू के अवैध खनन को रोकने के लिए शनिवार को कार्रवाई की. खनन विभाग की टीम एवं स्थानीय पुलिस के सहयोग से आज छापेमारी की गई. इस छापेमारी में ड्रोन कैमरा की मदद भी ली गई. इसमें खनन विभाग को कामयाबी हाथ मिली. बालू घाट से अवैध खनन करते 6 ट्रैक्टर को जब्त किया गया. पुलिस ने इस मामले में कार्रवाई करते हुए दो एफआईआर दर्ज की हैं. खनन विभाग की इस कार्रवाई में बालू माफियाओं के बीच हड़कंप मच गया है.

शनिवार को जिला खनन पदाधिकारी सुमन कुमारी और थानाध्यक्ष सरफराज ईमान ने अवैध बालू खनन को रोकने के लिए दल बल के साथ बभनौर नदी घाट और खनवां नदी घाट पर छापेमारी की गई. थानाध्यक्ष सरफराज इमाम ने बताया कि अवैध बालू माफियाओं पर अंकुश लगाने के लिए ड्रोन की मदद से बभनौर नदी के समीप से दो ट्रैक्टर ट्रॉली समेत अवैध बालू लदे पकड़े गए. वहीं खनवां नदी घाट से चार ट्रैक्टर ट्रॉली बालू लदे पकड़े.

खनवां नदी घाट पर पुलिस के भय से बालू माफिया तीन ट्रॉली छोड़ कर ट्रैक्टर लेकर भागने में सफल रहे. जब्त सभी ट्रैक्टर ट्रॉली को थाना लाया गया है. थानाध्यक्ष ने बताया कि बालू माफिया पुलिस आने की भनक लगते ही फरार हो गया. ट्रैक्टर का रजिस्ट्रेशन नंबर से गाड़ी मालिक एवं चालक पर प्राथमिकी दर्ज कर कार्रवाई की जा रही है.