02-July-2022

Before Publish News

Before Publish News Covers The Latest And Trending News on Village, City, State, Country, Foreign, Politics, Education, Business,Technology And Many More

गया में आईएल एंड एफएस कंपनी के डंपिंग सेंटर भीषण आग, शोलों में घिर गया पूरा इलाका

Share This Post:

न्यूज़ डेस्क: बिहार के गया में आईएल एण्ड एफएस कंपनी के डंपिंग प्वाइंट में अचानक आग लग गई. आग इतनी भयावह थी कि आसपास के लोग देखकर सहम गए और तुरंत कंपनी के लोगों को इसकी सूचना दी. कंपनी के स्टाफ ने मौके पर पहुंचकर इसकी सूचना फायर बिग्रेड को दी. जिसके बाद दमकल की कई गाड़ियों ने मौके पर पहुंचकर आग पर किसी तरह काबू पाया.

जानाकरी के मुताबिक, मगध विश्वविद्यालय थाना क्षेत्र के बोधगया-डोभी मुख्य सड़क पर जिन्दापुर गांव के समीप आईएल एण्ड एफएस कंपनी के डंपिंग प्वाइंट में अचानक आग लग गई. आग इतनी भयावाह थी कि आग के शोले काफी उपर तक उठ रहे थे.

बताया जाता है कि डंपिंग यार्ड में रखे बड़े-बड़े कई टैंकरों में डिजल या अन्य कोई ज्वलनशील पदार्थ भरा हुआ था. जिसे गैस कटर से काटा जा रहा था, क्योंकि डंपिंग को जल्द से जल्द खाली कर कंपनी को यहां से जाना था. गैस कटर से टंकी काटने के दौरान ही उसमें मौजूद ज्वलनशील पदार्थ में चिंगारी से आग लग गई.

देखते ही देखते सैकड़ो लीटर तेल जमीन में फैल गया और धीरे-धीरे आग फैलती चली गई. जब आग पर स्टाफ द्वारा काबु नहीं पाया गया तो इसकी सूचना दो घंटे बाद फायरब्रिगेड को दी गई.