02-July-2022

Before Publish News

Before Publish News Covers The Latest And Trending News on Village, City, State, Country, Foreign, Politics, Education, Business,Technology And Many More

नालंदा: CM नीतीश के कार्यक्रम में धमाका, महज 15 फीट की दूरी पर हुआ विस्फोट, 1 गिरफ्तार

Share This Post:

DESK: बिहार के नालंदा जिले से बड़ी खबर सामने आ रही है. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के कार्यक्रम में धमाका हुआ है. दरअसल जिले के सिलाव के गांधी हाईस्कूल में नीतीश कुमार का संवाद कार्यक्रम चल रहा था. इसी दौरान किसी ने पटाखा बम फोड़ दिया. सीएम नीतीश कुमार से महज 15 से 20 फीट की दूरी पर यह बम फूटा. धमाके के बाद मौके पर अफरातफरी का माहौल हो गया.

पुलिस ने इस मामले पर तेज कार्रवाई करते हुए एक आरोपी को पकड़ लिया है. हालांकि अभी तक किसी के घायल होने की सूचना नहीं है. बताया जा रहा है कि जब सीएम का संवाद कार्यक्रम चल रहा था. उसी दौरान मंच के पीछे खेत में बम फोड़ने की घटना हुई है. आज यानि की मंगलवार को संवाद कार्यक्रम के तहत सीएम नीतीश कुमार सबसे पहले पावापुरी गये थे. वहां से सिलाव होते हुए उन्हें राजगीर जाना है. इसी क्रम में सिलाव गांधी हाईस्कूल में उनका कार्यक्रम था. जहां यह घटना हुई है. सीएम पंडाल में बैठे करीब ढाई सौ लोगों से मिलकर उनके आवेदन ले रहे थे.

बम फोड़ने वाली युवक की पहचान नालंदा के इस्लामपुर थाना क्षेत्र के सत्यारगंज के रहने वाले 22 वर्षीय शुभम आदित्य के रूप में हुई है. पुलिस उसे हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है. युवक के पास से पटाखा और माचिस मिली है. गिरफ्तार युवक के मुताबिक सीएम उसकी बात नहीं सुन रहे थे इसलिए उनका ध्यान आकर्षित कराने के लिए हमने पटाखा फोड़ा है. युवक बीएससी स्नातक कॉलेज इस्लामपुर में पढ़ाई कर रहा है.

बता दें कि बीते कुछ ही दिनों में यह दूसरी घटना है जब मुख्‍यमंत्री के कार्यक्रम में सुरक्षा व्‍यवस्‍था में इतनी बड़ी चूक हुई है. इससे पहले पटना के बख्तियारपुर में एक युवक ने सीएम नीतीश कुमार पर हमले की कोशिश की थी. उस युवक ने सीएम को पीछे से आकर मुक्का मार दिया था. जिसके बाद पुलिस ने उसे अरेस्ट किया था. हालांकि बाद में पता चला कि वह युवक मानसिक रूप से विक्षिप्त था. जिसके बस सीएम ने उसे माफ़ कर दिया था. हाल के दिनों में सीएम की सुरक्षा में यह दूसरी चूक सुरक्षा व्यवस्था पर कई गंभीर सवाल खड़े कर रहा है.