01-July-2022

Before Publish News

Before Publish News Covers The Latest And Trending News on Village, City, State, Country, Foreign, Politics, Education, Business,Technology And Many More

पहले भागलपुर में मिला बम, अब बक्सर में बम ब्लास्ट में पिता की मौत, बेटे की हालत गंभीर, मचा हड़कंप

Share This Post:

DESK: भागलपुर में बम मिलने के बाद अब बक्सर से बम धमाके की खबर आयी है. बम बनाने के दौरान धमाका हो गया जिसमें एक व्यक्ति की मौके पर ही मौत हो गयी, जबकि मृतक शख्स का बेटा गंभीर रूप से घायल हो गया है. यह घटना भोजपुर ओपी क्षेत्र के पुराना भोजपुर गांव की है. अचानक हुए इस विस्फोट के बाद इलाके में अफरातफरी मच गयी. घटना की सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची और मृतक शख्स के शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है. पुलिस मामले की छानबीन में जुट गई है.

मिली जानकारी के अनुसार दोपहर को किसी बात को लेकर बाप-बेटे में विवाद हुआ था. देखते ही देखते विवाद इतना बढ़ गया कि बेटे ने बाप पर बम ही फेंक दिया. बम के विस्फोट होते ही इलाका थर्रा उठा और लोगों को समझ ही नहीं आया कि अचानक ये क्या हो गया. विस्फोट में पिता बुरी तरह से जख्मी हो गया था. आखिर में उसने दम तोड़ दिया. वहीं बेटा भी बुरी तरह से झुलस गया है. परिजनों ने उसे अस्पताल में भर्ती कराया है.

घटना की सूचना मिलते ही एएसपी श्री राज और नया भोजपुर ओपी पुलिस मौके पर पहुंची. जिसके बाद पुलिस मामले की जांच में जुट गई है. मृतक की पहचान पुराना भोजपुर निवासी 50 वर्षीय प्रेमचंद गोंड के रूप में हुई है जबकि जख्मी पुत्र 28 वर्षीय राजू गोंड बताया जा रहा है. बताया जा रहा है कि पटाखे बनाने का इनका पुश्तैनी धंधा है. पुलिस के मुताबिक मृतक प्रेमचंद बम बना रहा था. इसी दौरान उसके पुत्र के साथ कहासुनी हो गयी और बम विस्फोट हो गया, जिस हादसे में उसकी मौत हो गयी.

मौके पर पहुंची पुलिस ने मृतक के घर की तलाशी ली तो वहां पुलिस को पटाखे बनाने की सामग्री बरामद हुई. पुलिस मामले की जांच में जुटी हुई है. घटना के बारे में एएसपी श्री राज ने बताया कि घर से पटाखा बनाने के मटेरियल जब्त किए गये है. बगैर लाइसेंस के अवैध रूप से पटाखा बनाने की जानकारी मिली है. पुलिस हर बिंदुओं पर गहराई से तफ्तीश में जुटी है. ग्रामीणों के मुताबिक बाप-बेटे के झगड़े से तंग आकर मृतक की पत्नी सरोज देवी और छोटा बेटा सुनील कुमार पहले से ही परिवार के साथ नहीं रहता है. ये लोग अपने रिश्तेदारों के यहां रहते हैं.

बता दें कि इससे पहले भागलपुर के नाथनगर थाना स्थित पुलिस ट्रेनिंग कैंप के पास चार देशी बम मिला. मार्निंग वॉक पर निकले लोगों ने कैंपस के पिछले हिस्से में झाड़ी में बम देखा. जिसके बाद पुलिस को सूचना दी गई. घटना की सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंचकर मामले की जांच में जुट गई है. सीटीएस के पुलिस जवान और स्थानीय नाथनगर थाना की टीम घटनास्थल पर पहुंचकर आसपास के इलाके को सील कर दिया है. जांच की कार्रवाई आगे बढ़ाते हुए जांच के लिए डॉग स्क्वॉयड की टीम को भी बुलाया गया है.