17-August-2022

Before Publish News

Before Publish News Covers The Latest And Trending News on Village, City, State, Country, Foreign, Politics, Education, Business,Technology And Many More

Bihar: महानंदा नदी का जलस्तर बढ़ने से बाढ़ जैसे हालात, पानी की तेज धार में बहा डायवर्सन

Share This Post:

KATIHAR: कटिहार में एकबार फिर बाढ़ ने तबाही मचाई है. इन नदियों में आए उफान के कारण कई गांव में बाढ़ ने दस्तक दे दी है. बाढ़ के कारण हजारों लोग परेशान हैं. कहीं सड़कों पर पानी है, तो कहीं लोगों के घरों में पानी घुस गया है. प्रशासन जल्द राहत और बचाव कार्य करने का अश्वासन दे रहा है.

टिहार में महानंदा नदी का भी वाटर लेवल बढ़ने से सैलाब जैसे हालात बन गये हैं. जिले के कदवा प्रखंड ससे कई गांवों का जिला मुख्यालय से सम्पर्क टूट हो गया है. के कई पंचायतों में नदी का पानी फैल गया है. पानी के दबाव से नरगद्दा गांव के पास बना डायवर्सन कटकर बह गया.

जानकारी के मुताबिक जिले के कदवा प्रखंड के धपरसिया पंचायत के कुम्हडी से चौकी जाने वाले मुख्य मार्ग पर नरगद्दा के समीप नदी के तेज बहाव में डायवर्सन बह गया. जिला मुख्यालय का सड़क सम्पर्क भंग होने से लोगों का आवागमन ठप्प हो गया. डायवर्सन के पानी में बहने की खबर के बाद प्रशासनिक महकमे में हलचल बढ़ गयी

आपको बता दें कि कदवा प्रखंड के कई पंचायतों में नदी का पानी निचले इलाके के खेत खलिहानों में घुस आया है. धपरसिया , नरगद्दा , धनगामा , जेठोरा, तेतलिया पंचायतों के हालात गंभीर है. बरसात शुरू होते ही लोगों की मुश्किलें बढ़ गई हैं. प्रशासन की ओर से हालात पर नजर रखी जा रही है. लगातार हो रही बारिश और नेपाल द्वारा पानी छोड़े जाने के कारण महानन्दा नदी ने तैयबपुर में बीते 54 सालों का अपना रिकॉर्ड तोड़ डाला है. महानन्दा नदी जिले के झौआ , बहरखाल , आजमनगर , धबौल , कुर्सेल और दुर्गापुर में खतरे के निशान से काफी ऊपर बह रही है.