10-December-2022

Before Publish News

Before Publish News Covers The Latest And Trending News on Village, City, State, Country, Foreign, Politics, Education, Business,Technology And Many More

Indian Railways: गुवाहाटी से जम्मू के बीच यात्रा करने वालों के लिए खुशखबरी, 31 अगस्त को उत्तर रेलवे चलाएगी स्पेशल ट्रेन

Share This Post:

Guwahati-Jammu Tawi Special Train: त्योहार के सीजन को देखते हुए
उत्तर रेलवे
(Northern Railway) ने यात्रियों की सुविधा को देखते हुए बड़ी घोषणा की है. उत्तर रेलवे ने बताया कि 31 अगस्त को गुवाहाटी (Guwahati) से जम्मू तवी (Jammu Tawi) के लिए एक स्पेशल ट्रेन (Train) चलाई जाएगी, जिससे यात्रियों को एक से दूसरे राज्य में जाने में कोई असुविधा न हो और अतिरिक्त भीड़-भाड़ के बीच यात्री सुविधाजनक रेल यात्रा कर सके. इसके लिए 31 अगस्त को गुवाहाटी से जम्मू तवी के लिए एक फेरा ट्रेन का संचालन होगा.

31 अगस्त को रेल गाड़ी संख्या 05612 गुवाहाटी से जम्मू तवी के लिए सुबह 8:30 बजे रवाना होगी. इसके बाद रेल गाड़ी संख्या 05612 गुवाहाटी-जम्मू तवी स्पेशल ट्रेन तीसरे दिन सुबह 9:45 पर जम्मूतवी पहुंचेगी. इस ट्रेन में एसी और स्लीपर सभी प्रकार के डिब्बे होंगे, जिससे यात्री अपनी सुविधा अनसार अपनी सीट बुक करा सकते हैं. उत्तर रेलवे के मुताबिक इस यात्रा के दौरान यह ट्रेन कामाख्या, गोलपाड़ा टाउन, न्यू बंगाईगांव, न्यू अलीपुरद्वार, न्यू कूचबिहार, न्यू जलपाईगुड़ी, किशनगंज, कटिहार, नौगछिया, खगड़िया, बरौनी होते हुए हाजीपुर स्टेशन पर भी रुकेगी.

इसके बाद फिर छपरा, सीवान, गोरखपुर, गोंडा, लखनऊ, बरेली , मुरादाबाद, रुड़की, सहारनपुर, अंबाला छावनी, लुधियाना, जलंधर छावनी और पठानकोट छावनी स्टेशनों पर ठहरेगी. अगर आप 31 अगस्त को इन शहरों में यात्रा करने की सोच रहे हैं तो आप इस स्पेशल ट्रेन के जरिए अपनी टिकट बुक करा सकते हैं. उत्तर रेलवे की तरफ से यह एक स्पेशल ट्रेन चलाई जा रही है. गौरतलब है कि इस रूट पर मौजूदा समय में तीन ट्रेनों का संचालन हो रहा है. इसमें ट्रेन नंबर 15655 कामाख्या-श्रीमाता वैष्णो देवी कटरा, 15653 गुवाहाटी-जम्मू तवी अमरनाथ एक्सप्रेस और ट्रेन नंबर 15651 गुवाहाटी-जम्मू तवी लोहित एक्सप्रेस शामिल हैं.