27-June-2022

Before Publish News

Before Publish News Covers The Latest And Trending News on Village, City, State, Country, Foreign, Politics, Education, Business,Technology And Many More

NIT पटना की छात्रा को गूगल ने दिया 32 लाख का पैकेज, पायल ने कहा सच हुआ सपना।

Share This Post:

DESK: नेशनल इंस्टिट्यूट ऑफ़ टेक्नोलॉजी (एनआईटी) पटना के स्टूडेंट्स कंप्यूटर साइंस की लास्ट ईयर की छात्रा पायल खत्री को गूगल कंपनी ने सालाना 32 लाख रुपए का पैकेज दिया है। पायल मूल रूप से उत्तर प्रदेश के कानपुर की रहने वाली है। पायल ने बताया कि उन्हें अमेरिकन एक्सप्रेस व अन्य कंपनियों से भी ऑफर आए थे लेकिन वह गूगल में सेवा देगी। पायल का सपना था कि व गूगल में काम करें। पायल के पिता दीपक खत्री प्रिंटिंग और डिजाइनिंग का काम करते हैं। मां हिमांशी खत्री घर में कामकाज देखती हैं।

बता दें कि कुछ दिनों पहले ही फेसबुक ने एनआईटी पटना की छात्रा अदिति को 1.6 करोड़ का पैकेज ऑफर किया है। अदिति इलेक्ट्रॉनिक एंड कम्युनिकेशन विभाग के लास्ट ईयर की छात्रा है। आदित्य बताती है कि उन्होंने फेसबुक में कैंपस चयन के लिए कॅरियर पेज से आवेदन किया था। कई राउंड के इंटरव्यू होने के बाद उनका सिलेक्शन किया गया। आदित्य मूल रूप से झारखंड के जमशेदपुर की रहने वाली है। पिता संजय तिवारी टाटा स्टील में नौकरी करते हैं। मां मधु देवी गवर्मेंट स्कूल में टीचर है।

एनआईटी पटना के निदेशक प्रो.पीके जैन ने दोनों छात्रों को इस कामयाबी पर शुभकामनाएं दी है। उन्होंने कहा कि अभी तक 150 से ज्यादा कंपनियों ने छात्रों को 700 से अधिक जॉब ऑफर किए हैं। प्लेसमेंट सेल के अधिकारी प्रो. शैलेश एम पांडेय कहते हैं कि प्लेसमेंट ड्राइव में फेसबुक, एडोब, डेलाइट, क्लौडेरा, एमेजान, लिंक्डइन, पेटीएम जैसी दिग्गज कंपनियों ने हिस्सा लिया है। जून 2022 तक यह प्लेसमेंट ड्राइव जारी रहेगा।