27-June-2022

Before Publish News

Before Publish News Covers The Latest And Trending News on Village, City, State, Country, Foreign, Politics, Education, Business,Technology And Many More

BIHAR: पत्नी-बेटी को गोली मारने के बाद खुद को उड़ाया, पटना में ट्रिपल मर्डर की पूरी कहानी, ऐसे पूरा परिवार हो गया खत्म

Share This Post:

DESK: राजधानी पटना के अनिसाबाद के पुलिस कॉलोनी से बड़ी घटना सामने आ रही है. एक सनकी शख्स ने अपनी पत्नी व बेटी को बीच सड़क पर गोलियों से भून डाला और खुद भी गोली मारकर आत्महत्या कर लिया. दिनदहाड़े सरेआम कॉलोनी में गोलियों के आवाजें सुनकर पूरे इलाके में अफरा-तफरी का माहौल हो गया. गोलियों की आवाज सुनकर जब कॉलोनी वाले बाहर निकले तो देखा कि बीच सड़क पर एक साथ तीन लाशें खून से लथपथ पड़ी है. सूचना मिलते ही मौके पर पहुंची गर्दनीबाग थाना पुलिस ने शव को कब्जे में कर पोस्टमार्टम के लिए भेजा. वहीं पूरे इलाके में घटना को लेकर कई तरह की चर्चा का बाजार गर्म है.

घटना के पीछे पारिवारिक विवाद की बात सामने आ रही है. बताया जाता है कि महिला व उसकी बेटी पुलिस कॉलोनी में गिरीश नारायण शर्मा रिटायर्ड पुलिस अधिकारी के घर में किराए पर रहते थे. मां बेटी दोनों बेगूसराय के बिहट से एक शादी समारोह में शामिल होकर वापस पुलिस कॉलोनी अपने किराए के मकान में लौट रहे थे. जहां पहले से घात लगाए महिला के पति ने मां बेटी को गोलियों से उड़ा दिया और उसके बाद खुद भी गोली मारकर सुसाइड कर ली. घटना महिला के किराए के मकान से चंद कदम पहले बीच सड़क पर घटी.

गर्दनीबाग थाना के पुलिस कॉलोनी में एक पति राजीव कुमार ने अपनी पत्नी प्रियंका भारती और बेटी संस्कृति उर्फ सारा भारती (14 साल ) की गोली मारकर हत्या करने के बाद खुद को भी गोली मार कर मौत के घाट उतार लिया. बताया जाता है कि राजीव ने शातिराना अंदाज में पत्नी के मायके से आने की जानकारी रख उसका पीछा किया और जैसे ही मां बेटी पुलिस कॉलोनी मोड़ से पैदल चलकर अपने किराए के मकान में जाने लगी वैसे ही पहले से घात लगाकर बैठे राजीव ने पहली गोली प्रियंका भारती को और दूसरी गोली बेटी को मारने के बाद खुद को भी गोली मारकर मार लिया.

गोली लगने से पति पत्नी और उसकी बेटी तीनों की मौके पर ही मौत हो गई. घटना की जानकारी मिलते ही मौके पर एएसपी सचिवालय, गर्दनीबाग थाना समेत कई पुलिस अधिकारियों की टीम पहुंची. मौके से पुलिस ने हत्या में प्रयुक्त पिस्तौल बरामद कर लिया है. जिससे वारदात को अंजाम दी गई है. मौके पर पुलिस पहुंचकर मामले की छानबीन कर रही है. घटनास्थल पर बीच सड़क पर बहुत सारा खून पसरा हुआ देखा गया और वहां आसपास लगे कई सीसीटीवी कैमरे को पुलिस टीम खंगालने में जुट गई है.

प्रारंभिक स्थिति में पता चलता है कि बेगूसराय के बिहट का रहने वाला राजीव कुमार की पहली पत्नी का निधन हो गया था. उस पत्नी से उसे एक बेटी सारा हुई थी. उसके बाद लोगों के समझाने बुझाने पर राजीव के ससुराल वालों ने उसकी शादी साली प्रियंका भारती से करा दी. परिवार वालों ने प्रियंका भारती को मृत बहन की बेटी सारा का जीवन देखते हुए बहनोई राजू से शादी कराने को राजी कर लिया था. प्रियंका भारती ने अपने बहनोई राजीव कुमार से विवाह किया था. मगर विवाह के बाद ही अच्छे संबंध नहीं रहे. प्रियंका का अपने पति राजू से मनमुटाव रहने लगा. जिससे दोनों ने अपनी अपनी राह बदल ली. इसके बाद पटना के सतीश कुमार के साथ प्रियंका भारती ने दूसरा प्रेम विवाह कर लिया. वहीं उसकी बेटी सारा भारती भी अपनी मौसी यानी दूसरी मम्मी प्रियंका भारती के साथ ही रहने लगी.

इधर राजीव शुरू से अपनी बेटी को अपने कब्जे में लेना चाहता था. मगर बच्ची उसके ( पिता राजीव के ) व्यवहार से उसके पास जाना नहीं चाहती थी. इस बात को लेकर विवाद होता रहता था. इसी विवाद के कारण इस घटना को अंजाम दिया गया है. पटना के फुलवारी शरीफ के रहने वाले सतीश कुमार फिलहाल सेना के एयर फोर्स में तैनात है. परिवारवालों के मुताबिक सतीश फिलहाल दिल्ली में है जो अपनी पत्नी और बेटी की हत्या की घटना सुनकर पटना के लिए रवाना हो चुके हैं. परिवार वालों को मुताबिक प्रियंका भारती पटना सचिवालय में हेल्थ विभाग में काम करती थी. प्रियंका भारतीय फिलहाल पुलिस कॉलोनी सेक्टर ए अनिसाबाद में स्थित रिटायर्ड पुलिस अधिकारी जीएन शर्मा के मकान के ऊपरी तल में बतौर किराएदार रह रही थी.

परिवारवालों के मुताबिक प्रियंका भारती अपने मायके बेगूसराय में एक शादी समारोह में शामिल होने बेटी सारा भारती के साथ गई थी. वहां से गुरुवार को वापस पटना अपनी बेटी के साथ लौटी. दोनों मां बेटी जैसे ही पुलिस कॉलोनी मोड़ पर वाहन से उतर कर पैदल ही अपने किराए के मकान में जाने लगी. इसी दौरान पहले से वहां घात लगाए पहला पति राजीव कुमार घर से चंद कदम की दूरी पर मां बेटी को घेरकर कर गोली मार दिया. राजीव ने पहली गोली प्रियंका भारती और दूसरी गोली बेटी सारा भारती को मार दिया. इसके बाद राजीव ने खुद को गोली मारकर उड़ा लिया. घटना में पिस्टल का इस्तेमाल किया गया है. मौका ए वारदात से पुलिस ने हत्या के बाद उस पिस्टल को भी बरामद कर लिया है. पुलिस अधिकारी शवों को पोस्टमार्टम कराने पीएमसीएच ले गए. इधर सीसीटीवी लगे कैमरों को खंगाल कर पुलिस टीम साक्ष्य जुटाने में जुटी हुई है.