25-June-2022

Before Publish News

Before Publish News Covers The Latest And Trending News on Village, City, State, Country, Foreign, Politics, Education, Business,Technology And Many More

Holi 2022: ‘होली खेले रघुवीरा’ से ‘बलम पिचकारी’ तक इन गानों के बिना अधूरी रहती है होली की मस्ती

Share This Post:

Holi 2022 : होली का त्योहार नजदीक आ रहा है. बिहार ही नहीं पूरा देश होली के रंगों में धीरे-धीरे रंगता जा रहा है..आलम यह है कि सिर्फ होली के रंगों में ही नहीं बल्कि अहंकार को नष्ट कर आनंद को गले लगाने वाली सच्ची होली में पूरा देश रंग चुका है. ऊपर से 10 मार्च के पांच राज्यों के चुनाव परिणाम ने तो इस खुमारी को लोगों के सर पर और चढ़ा दिया है.

रंगों और खुशियों का त्योंहार होली का नाम सुनते ही आपके, हमारे और सभी के मन उत्साह-उमंग के साथ प्रसन्न भी हो जाता है.और हो भी क्यों नहीं, यह बिहार के महत्वपूर्ण त्योंहारों में से एक होता है.पूरे साल लोग अपने घर आए या ना आए लेकिन होली में जरुर आते है. चाहें वह देश या विदेश के किसी भी कोने में भी क्यों ना रहें.होली में घर आने की तैयारिया दो-तीन महीने पहले से ही करने लगते है.दो तीन महीने पहले से लोग होली को स्पेशन बनाने को लेकर कई तरह की तैयारियां करने लगते हैं.इसलिए तो होली सभी के लिए स्पेशल बन जाता है.

इतने खास मौके पर होली में कुछ तो खास होना ही चाहिए.अगर ये ना हो तो होली का मजा ही नहीं है. जी हां इसके बगैर तो होली का मजा बिलकुल फिकी हो जाती है.हर साल हम पूरे हर्ष-उल्लास के साथ होली मनाते हैं.लेकिन जिस तरह रंगों के बिना होली पूरी नहीं होती..उसी तरह बॉलीवुड के होली सॉन्ग के बिना मस्ती अधूरी रहती है. जब भी होली आती है तब बॉलीवुड के कुछ आइकॉनिक गाने हैं जो बजने लगते हैं..एक गाना जो अमिताभ बच्चन की आवाज़ में गायी गयी है.वो काफी फेमस है.सभी जगहों पर होली का यह गीत सुनायी देने लगता है.

वहीं अमिताभ बच्चन की फेमस फिल्मों में से एक बाग़बान के गाने ‘होली खेले रघुबीरा’ लोगो के लिए होली का एक यादगार सांग है. होली पार्टी और सेलिब्रेशन में इस गाने के बजते ही लोगों के दिलो साथ-साथ पूरे शरीर में जोश भर जाता है.पुराने और एवरग्रीन गानों की बात करें तो ‘होली के दिन दिल मिल जाते हैं’ और ‘आज ना छोड़ेंगे हम हमजोली’ जैसे गाने भी शामिल है.ये सारे गाने होली के पहले से विभिन्न जगहों पर बजने लगते हैं. इसकी धुन पर जहां देखों वहीं पर महफिलें सज जाती है.लोग गुनगुनाने और नाचने लगते हैं.

वहीं आज के ज़माने की बात करे तो होली के त्यौहार पर कुछ नए और ख़ास होली सांग भी आ चुके है.जो पार्टी फंक्शन या होली में बजाने लगता है. इसमें दीपिका पादुकोण और रणबीर कपूर का हिट गाना ‘बलम पिचकारी गाना भी शामिल है..ये गाना उनकी फेमस फिल्म ‘यह जवानी है दीवानी’का है.इसके साथ-साथ टाइगर श्रॉफ और ऋतिक रोशन स्टारर फिल्म वॉर का गाना जय जय शिव शंकर भी होली फेमस प्ले लिस्ट में शामिल है. जिसपे जमकर डांस परफॉर्म किया जाता है.इसके अलावे अन्य गानों की बात करे तो माइंड ना करियो होली है गोरी तू लट्ठ मार, रंग बरसे, होली के दिन जैसे गाने खूब बजते हैं.जिसकी धुन पर लोग अपने आप को थिरकने से रोक नहीं पाते हैं.