28-June-2022

Before Publish News

Before Publish News Covers The Latest And Trending News on Village, City, State, Country, Foreign, Politics, Education, Business,Technology And Many More

BIHAR: जगदीशपुर पहुँचे गृहमंत्री अमित शाह ने विपक्ष पर जमकर साधा निशाना; कहा..लालू-राबड़ी के जंगल राज को नही भूल सकता बिहार

Share This Post:

BIHAR: बिहार (Bihar) के भोजपुर के जगदीशपुर में वीर कुंवर सिंह विजयोत्सव समारोह के दौरान गृह मंत्री अमित शाह की मौजूदगी में 77900 तिरंगा झंडा एक साथ लहराया गया. गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड की टीम ने भी इसकी आधिकारिक घोषणा कर दी है. जगदीशपुर के दुलौर में आयोजित विजयोत्सव समारोह को संबोधित करते हुए गृह मंत्री अमित शाह ने जगदीशपुर में बाबू कुंवर सिंह का स्मारकबनाने की बात कही. उन्होंने बाबू वीर कुंवर सिंह के साथ ही वीर सावरकर को भी याद किया. वहीं अमित शाह ने लालू-राबड़ी राज का भी जिक्र किया.

जगदीशपुर के दुलौर में आयोजित विजयोत्सव समारोह को संबोधित करते हुए गृह मंत्री अमित शाह ने कहा कि बचपन में बाबू कुंवर सिंह को पढ़कर रोंगटे खड़े हो जाते थे. और आज लाखों लोग जब उन्हें श्रद्धांजलि देने आए हैं तो उनके रोंगटे फिर से खड़े हो रहें हैं. गृह मंत्री अमित शाह ने बाबू वीर कुंवर सिंह के साथ ही वीर सावरकर को भी याद किया. अमित शाह ने कहा कि वीर सावरकर को बदनाम करने की कोशिश की गई है.पर वीर सावरकर ने अंग्रेजों से लड़ाई लड़ने में अपनी महती भूमिका निभाई.

लालू-राबड़ी राज को याद करते हुए अमित शाह ने कहा कि बिहार के लोग जंगलराज को नहीं भूल सकते. उस दौरान एक भी सामाजिक योजना नहीं थी. बिजली नहीं थी.सड़क नहीं था.नीतीश और सुशील मोदी की सरकार ने बिहार को आगे बढ़ाने का काम किया है. मोदीजी के पीएम बनने के बाद एक लाख 25 हजार करोड़ रूपया का पैकेज दिया है. वीर कुंवर सिंह को याद करते हुए अमित शाह ने कहा कि 80 साल के उम्र में देश के लिए अपना हाथ काटकर गंगा में प्रवाहित कर दिया था और घायल अवस्था में ही विजय का पताका फहराया था.

गृह मंत्री अमित शाह ने कहा कि हेलीकॉप्टर से मैंने देखा कि यहां से पांच-पांच किमी तक लोगों के हाथ में तिरंगा है. उन्होंने जगदीशपुर की धरती को युगपुरुषों की धरती बताया. उन्होंने कहा कि मैं अनेकों कार्यक्रम और रैलियों में गया हूँ, लेकिन राष्ट्रभक्ति का भान आज जो यहां दिख रहा है. मैं आज देखकर सच्च में निशब्द हूँ. ऐसा कार्यक्रम अपने जीवन में कभी नहीं देखा है. उन्होंने कहा कि इतिहास में बाबू कुंवर सिंह के साथ अन्याय किया और उनकी वीरता और योग्यता के अनुरूप में इतिहासकारों ने इतिहास में उनको स्थान नहीं दिया, लेकिन आज बिहार की जनता ने बाबू जी को श्रद्धांजलि देकर वीर कुंवर सिंह का नाम इतिहास में फिर से अमर करने का काम किया है.

बता दें कि बिहार में 1857 की क्रांति के नायकों में से एक बाबू वीर कुंवर सिंह का 164वां विजयोत्सव समारोह मनाया गया. भोजपुर के जगदीशपुर में वीर कुंवर सिंह की जयंती पर विजयोत्सव समारोह का आयोजन किया गया. गृह मंत्री अमित शाह दिल्ली से पटना एयरपोर्ट पहुंच पहुंचे. एयरपोर्ट पर सीएम नीतीश कुमार ने उनका स्वागत किया है. अमित शाह पटना से जगदीशपुर पहुंचे. केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह इस समारोह के मुख्य अतिथि हैं. जगदीशपुर में विजयोत्सव समारोह में बतौर मुख्य अतिथि शामिल होने के बाद अमित शाह नारायण मेडिकल कॉलेज सासाराम कन्वोकेशन में शामिल होंगे. यहां से गया एयरपोर्ट जायेंगे, वहीं से दिल्ली रवाना हो जाएंगे.