01-July-2022

Before Publish News

Before Publish News Covers The Latest And Trending News on Village, City, State, Country, Foreign, Politics, Education, Business,Technology And Many More

बिहार के बगहा में कार वाले ‘हेलीकॉप्टर’ से जाएंगे दूल्हे राजा, इतने लाख रुपए में तैयार हुआ ये उड़नखटोला

Share This Post:

न्यूज़ डेस्क: बिहार के बगहा में कार वाला ‘हेलीकॉप्टर’ आकर्षण का केंद्र बना हुआ है. दरअसल नैनो कार को हेलीकॉप्टर का रूप दिया गया है. बगहा में एक दूल्हे ने नैनो कार को 2 लाख रुपए में ‘हेलीकॉप्टर’ में बदल दिया है. अब इसी हेलीकॉप्टर रूपी कार से दूल्हे अपनी दुल्हन को लाने जाएंगे. इतना ही नहीं इस ‘हेलीकॉप्टर’ वाले कार को अब तक 19 लोग बुक भी कर चुके हैं.

इससे पहले आपने कई लोगों को ‘हेलीकॉप्टर’ किराए पर लेकर अपनी शादी को यादगार बनाते देखा होगा. नैनो को ‘हेलीकॉप्टर’ का रूप देने वाले कारीगर का कहना है कि हमने कई ऐसी शादियों को टीवी पर देखा, जिसमें दूल्हा हेलीकॉप्टर से पहुंच रहा है. दूल्हे ने दुल्हन को लाने के लिए हेलीकॉप्टर किराए पर लिया था. ऐसी इच्छा बहुत लोगों की होती है कि वे भी हेलीकॉप्टर से अपनी दुल्हन को घर लेकर आएं. हालांकि महंगाई की वजह से उनकी ख्वाहिशें अधूरी
रह जाती है.

कार को हेलीकॉप्टर के रूप में बदलने वाले कारीगर गुड्डू शर्मा ने कहा कि डिजिटल इंडिया के दौर में यह आविष्कार आत्मनिर्भर भारत का जीता जागता उदाहरण है. इस तरह का ‘हेलीकॉप्टर’ बनाने में डेढ़ लाख रुपए का खर्च है. जबकि इसको हाईटेक शक्ल देने में तकरीबन दो लाख रुपए से ज्यादा का खर्च आएगा. इसका किराया 15 हजार रुपए है. ऐसे में अब वे भी दूल्हे अपनी इच्छा पूरी कर सकते हैं. जो हेलीकॉप्टर से अपनी दुल्हन को घर लेकर आना चाहते हैं.

अब आपके मन में यह सवाल उठ रहा होगा कि आखिर यह ‘हेलीकॉप्टर’ वाला कार काम कैसे करता है. दरअसल पूरी गाड़ी को तैयार करने में सेंसर का उपयोग किया जा रहा है. सेंसर के माध्यम से ही ‘हेलीकॉप्टर’ का पंखा चलता रहेगा. इतना ही नहीं कार के पीछे लगा पंखा भी सेंसर के सहारे चलेगा. बता दें कि इससे पहले पहले बिहार में कई ऐसे दूल्हे रहे हैं जो अपनी दुल्हन को हेलीकॉप्टर से घर लेकर आएं है.