30-September-2022

Before Publish News

Before Publish News Covers The Latest And Trending News on Village, City, State, Country, Foreign, Politics, Education, Business,Technology And Many More

Bihar: पटना में बारातियों से भरी स्कॉर्पियो गंगा नदी में गिरी, नाव पर लोड की गई थी गाड़ी, 2 लोग लापता

Share This Post:

BIHAR: फतुहा थाना क्षेत्र के जेठूली गंगा घाट (Jethuli Ganga Ghat) के किनारे रविवार की रात पटना से वैशाली बारात लेकर जा रही स्कॉर्पियो गंगा में पलट गई. गाड़ी को नाव पर लोड किया गया था. एक नाव से दूसरे नाव पर गाड़ी लोड करने के दौरान ये हादसा हुआ है. घटना के बाद अफरा तफरी मच गई. हादसे में स्कॉर्पियो सवार दो लोग अभी तक लापता हैं. स्कॉर्पियो पर सवार अन्य छह लोग बाहर आ गए थे.

घटना की सूचना पर नदी थाने की पुलिस, फतुहा एसडीपीओ राजेश मांझी मौके पर पहुंचे. आनन-फानन में एनडीआरएफ की टीम को बुलाया गया. रात के लगभग 2.30 से तीन बजे तक एनडीआरएफ की टीम ने खोजबीन की लेकिन लापता दो लोगों का पता नहीं चल सका. घटना के बाद शादी की खुशियां चीख पुकार में बदल गईं. गायब दोनों शख्स के परिजनों में कोहराम मचा है.

कैसे हुआ हादसा?

कंकड़बाग के इंद्रानगर निवासी उपेंद्र राय के बेटे शंभु कुमार की शादी थी. रविवार को बारात राघोपुर दियारा के मीरपुर गांव में सत्येंद्र राय के यहां जानी थी. सारी तैयारी हो चुकी थी. बारात की गाड़ी को जेठूली घाट पर नाव से पार किया जा रहा था. एक नाव से दूसरे नाव पर गाड़ी चढ़ाने के दौरान बारिश आ गई. इस दौरान बारात के कुछ लोग गाड़ी में बैठ गए. बारिश से लोग हड़बड़ा गए. लोगों की हड़बड़ी के कारण और नाव ओवरलोड के कारण एक तरफा हो गया और गाड़ी सीधे नदी में गिर गई.

नाव की सवारी करना मजबूरी

राघोपुर दियारा बड़े-बड़े दिग्गजों का विधानसभा क्षेत्र रहा है. राबड़ी देवी और लालू प्रसाद यादव यहां से विधायक रह चुके हैं. अभी नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव दूसरी बार राघोपुर दियारा से चुनाव जीते हैं, लेकिन यहां के लोग छह महीना पीपा पुल और छह महीना नाव की सवारी करने पर मजबूर है. 2016 से पक्का पुल का निर्माण किया जा रहा है लेकिन अभी तक पुल नहीं बना है. गंगा नदी का जलस्तर बढ़ने से 15 जून को पीपा पुल खोल दिया गया था.