01-October-2022

Before Publish News

Before Publish News Covers The Latest And Trending News on Village, City, State, Country, Foreign, Politics, Education, Business,Technology And Many More

Independence Day 2022: शहीद की माता के लिए वैशाली के युवाओं ने बिछा दी हथेली, प्रतिमा से लिपटकर रो पड़ी मां

Share This Post:

BIHAR: वैशाली के एक शहीद जवान की मां के सम्मान में युवाओं ने अपनी हथेलियां बिछा दीं. युवाओं की हथेली पर चलकर शहीद जवान की मां अपने बेटे की प्रतिमा तक पहुंची. रविवार को श्रद्धांजलि के मौके पर पूरा गांव गमगीन हो उठा. शहीद जवान की मां बेटे की प्रतिमा से लिपटकर रोने लगी. हर कोई भावुक हो गया था. आजादी के अमृत महोत्सव और हर घर झंडा लगाने के लिए युवा हाजीपुर के चटफते गांव निवासी शहीद जय किशोर सिंह के घर पहुंचे थे.

इस दौरान शहीद जय किशोर की मां मंजू देवी को उन्होंने सम्मान दिया. गांव के युवाओं ने हथेली बिछाई जिस पर चलकर जवान की मां प्रतिमा तक पहुंची. प्रतिमा को देखकर मां उससे लिपटकर रोने लगी. इस दौरान लोगों ने संभाला. इसके बाद प्रतिमा पर माल्यार्पण किया गया और श्रद्धांजलि दी गई.

2020 में शहीद हुआ था जवान

बता दें कि 2020 में भारत और चीन के साथ हुई हिंसक झड़प में गलवान घाटी में चार चीनी सैनिक को मार गिराने के बाद अपने देश की सुरक्षा करते हुए जय किशोर सिंह शहीद हो गए थे. शहीद जय किशोर सिंह के बड़े भाई भी सेना में हैं. छोटा भाई भी सेना में जाने के लिए तैयारी कर रहा है. शहीद जय किशोर सिंह के पिता साधारण किसान हैं. रविवार को जब गांव के लोग तिरंगा जुलूस लेकर शहीद जय किशोर सिंह की प्रतिमा के पास पहुंचे और उनकी मां को अद्भुत सम्मान दिया तो माहौल बदल सा गया. शहीद की मां मंजू देवी भावुक हो गईं. उन्होंने लोगों को धन्यवाद दिया.

इस दौरान देश भक्ति गीत भी बजता रहा. शहीद की मां मंजू देवी ने कहा कि आज लगा कि उनके बेटे की शहादत बेकार नहीं गई है. वहीं दूसरी ओर देश की सुरक्षा के लिए प्राणों की आहुति देने वाले शहीद जय किशोर सिंह की प्रतिमा आज भी खुले आसमान के नीचे है. प्रतिमा के ऊपर छत तक नहीं बन पाई है. इसको लेकर लोगों में प्रशासन और सरकार को लेकर थोड़ी नाराजगी दिखी.