27-June-2022

Before Publish News

Before Publish News Covers The Latest And Trending News on Village, City, State, Country, Foreign, Politics, Education, Business,Technology And Many More

RRB NTPC के छात्रों को Khan Sir की चेतावनी, 26 जनवरी को भूल से भी ऐसा मत करना नहीं तो..

Share This Post:

न्यूज़ डेस्क: रेलवे भर्ती बोर्ड के एनटीपीसी रिजल्ट और ग्रुप डी की परीक्षा में धांधली का आरोप लगा बिहार के विभिन्न जिलों में अभ्यर्थियों का आंदोलन दो दिन से चल रहा है. राजधानी पटना समेत नालंदा, नवादा, सीतामढ़ी, बक्सर, आरा,मोतिहारी और मुजफ्फरपुर में कैंडिडेट ने रेलवे ट्रैक पर जोरदार प्रदर्शन किया. इस बीच पटना के फेमस टीचर खान सर ने प्रदर्शन करने वालों छात्रों को चेतावनी दी है. उन्होंने कहा है कि 26 जनवरी को भूल से भी ऐसा मत करना.

प्रदर्शन करने वालों RRB NTPC के छात्रों को खान सर ने चेतावनी देते हुए कहा है कि मैं आप लोगों से हाथ जोड़कर विनती करता हूं कि 26 जवनरी को कुछ मत कीजियेगा. शांति से रहिएगा वरना प्रशासन आपकी बातों को नहीं सुनेगा. उन्होंने कहा कि 26 जवनरी को हम इसलिए मना कर रहे हैं कि इस दिन पूरी विदेशी मीडिया इसको पूरे गौर से देखती रहती है.

खान सर ने कहा कि इस दिन कोई बड़ा सा प्रोटेस्ट हो जाता है. ट्रेन में कहीं कोई दुर्घटना हो जाती है तो छोटी सी भी चीज को इंटरनेशनल मीडिया कवर करेगी. क्या आप चाहेंगे कि 26 जनवरी जिस दिन राष्ट्र का पर्व है उस दिन देश की छवि ख़राब हो. साथ ही उन्होंने कहा कि आपका प्रोटेस्ट है आगे इसको करिए आपको सफलता ज्यादा मिलेगी.

बता दें कि रेलवे भर्ती बोर्ड के एनटीपीसी रिजल्ट और ग्रुप डी की परीक्षा में धांधली का आरोप लगा बिहार के विभिन्न जिलों में अभ्यर्थियों का आंदोलन दो दिन से चल रहा है. मंगलवार को राजधानी पटना समेत नालंदा, नवादा, सीतामढ़ी, बक्सर, आरा,मोतिहारी और मुजफ्फरपुर में कैंडिडेट ने रेलवे ट्रैक पर जोरदार प्रदर्शन किया. कई जगहों पर पथराव, आगजनी और पुलिस से झड़प हुई. कई जगहों पर छात्रों का प्रदर्शन हिंसक भी हुआ.

छात्रों के प्रदर्शन पर रेल मंत्रालय की ओर से चेतावनी जारी की गयी है. रेल मंत्रालय की ओर से जारी सार्वजनिक सूचना में कहा गया है कि रेल की पटरी पर विरोध प्रदर्शन, ट्रेन संचालन में व्यवधान और रेल की संपत्तियों को नुकसान पहुंचाने की गतिविधियों में शामिल होना अनुशासनहीनता का उच्चतम स्तर है. विशेष एजेंसियों की सहायता से ऐसी गतिविधियों से संबंधित वीडियो की जांच की जाएगी. इसके बाद इनमें शामिल उम्मीदवारों के खिलाफ पुलिस कार्रवाई की जाएगी. साथ ही उन्हें रेलवे की नौकरी प्राप्त करने से आजीवन प्रतिबंधित भी किया जा सकता है.

बता दें कि छात्रों ने आरोप लगाया है कि रेलवे ग्रुप डी की परीक्षा में जो बदलाव किया गया है, वह सही नहीं है. छात्रों ने बताया कि फरवरी 2019 में उन्होंने फॉर्म भरा था. रेलवे की तरफ से सितंबर 2019 में परीक्षा लेने की बात भी कही गई थी, लेकिन तय समय पर परीक्षा नहीं हुई. तब डिपार्टमेंट ने दिसंबर 2021 में आश्वस्त किया था कि सीबीटी की परीक्षा 23 फरवरी 2022 से शुरू होगी. अब अचानक रेलवे ने सोमवार को नोटिस जारी कर कहा है कि ग्रुप डी की परीक्षा एक नहीं, बल्कि दो एग्जाम के तहत ली जाएगी.