27-June-2022

Before Publish News

Before Publish News Covers The Latest And Trending News on Village, City, State, Country, Foreign, Politics, Education, Business,Technology And Many More

राजेन्द्रनगर में रेलवे ट्रैक पर बैठे छात्रों पर लाठीचार्ज, मची भगदड़, DRM,पटना DM और SSP मौजूद

Share This Post:

न्यूज डेस्क: पटना के राजेन्द्रनगर रेलवे ट्रैक को जाम कर बैठे हजारों छात्रों को पुलिस ने लाख समझाने की कोशिश की, लेकिन नहीं माने. छात्र अपनी बातों अड़े रहे जिसको हटाने के लिए पुलिस ने बल प्रयोग किया है. छात्रों को हटाने के लिए पुलिस ने लाठीचार्ज किया है. जिससे मौके पर भगदड़ मच गयी है. आंसू गैस के गोले भी दागे गए हैं. आंदोलन कर रहे छात्रों को ट्रैक से हटाने के लिए पुलिस ने लाठीचार्ज किया है.

इसके पहले दानापुर डीआरएम, पटना डीएम और एसएसपी ने छात्रों को रेलवे ट्रैक खाली करने का निर्देश दिया. सभी ने मिलकर समझाने की भरपूर कोशिश की. लेकिन छात्र टस से मस नहीं हुए. अंत में पुलिस ने बल करते हुए छात्रों को हटाने की कोशिश की जा रही है. पुलिस की लाठीचार्ज के कारण स्टेशन परिसर में भगदड़ मच गयी है.

पिछले कई घंटे से छात्र अपनी मांग को लेकर राजेन्द्रनगर स्टेशन पर रेलवे ट्रैक को जाम कर रखा है. आक्रोशित छात्रों का कहना है कि रेलवे ग्रुप डी के परीक्षा में बदलाव किया गया है. छात्र ने बताया कि फरवरी 2019 को फार्म भरा गया था,रेलवे के तरफ से सितम्बर 2019 में परीक्षा को कराने की बात कही गयी थी. लेकिन निर्धारित समय पर परीक्षा नही लिया गया.

छात्रों ने कहा कि डिपार्टमेंट ने दिसम्बर 2021 में बोला था कि CBT की परीक्षा 23 फरवरी 2022 से शुरू होगा. लेकिन अचानक रेलवे के तरफ से आज नोटिस जारी किया गया कि ग्रुप डी का परीक्षा एक (CBT) नही बल्कि दो परीक्षा (CBT) का टेस्ट लेने का निर्णय लिया गया.यह निर्णय छात्र हित में नही है .

उग्र छात्रों ने कहा कि हमलोग एक परीक्षा की तैयारी किये थे लेकिन इस निर्णय से हमलोगों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है. इस एग्जाम में पहले ही देरी हो गयी है. अब दो परीक्षा होने से और दो तीन साल लग जाएंगे. NTPC की परीक्षा दिसम्बर 2020 से अप्रैल 21 हुआ था. बोर्ड ने कहा था कि PT परीक्षा का रिजल्ट 20 गुना ज्यादा देंगे. नोटिफिकेशन के आधार पर बोर्ड अपने वादे पर खड़ा नही उतरा. छात्रों की मांग है कि ग्रुप डी की नोटिफिकेशन को वापस और NTPC रिजल्ट को पुनः (रिवाइज) रिजल्ट जारी करें.