01-December-2022

Before Publish News

Before Publish News Covers The Latest And Trending News on Village, City, State, Country, Foreign, Politics, Education, Business,Technology And Many More

LIVE VIDEO: पटना के मनेर में नाव हादसा, 50 से 55 लोग सवार थे, कई लापता, सामने आया घटना का लाइव शॉट्स

Share This Post:

BIHAR: राजधानी पटना से सटे मनेर में रविवार की शाम नाव हादसा हो गया. दो नाव टकराने के बाद एक नाव गंगा में डूब गई. नाव पर 50 से 55 लोग सवार थे. इसमें से देर रात तक 10 से 12 लोगों के लापता थे. अन्य को स्थानीय लोगों की मदद से निकाला गया. कुछ लोगों ने तैर कर अपनी जान बचाई. वहीं कुछ लोग पुआल के सहारे भी खुद को बचाने में लगे रहे. नाव डूबने के बाद अफरातफरी मच गई. नाव पर सवार लोग पुआल लेकर लौट रहे थे. इस दौरान यह घटना हुई है.

घटना के संबंध में अलग-अलग लोग लापता लोगों का अलग-अलग आंकड़ा बता रहे हैं. अफरातफरी मचने के कारण देर रात तक लापता लोगों का सही आंकड़ा नहीं मिल सका था. आंकड़े को लेकर अभी तक कोई आधिकारिक घोषणा नहीं की गई है कि कितने लोग लापता हैं. आज इसको लेकर सही आंकड़ा आ सकता है. पूरी घटना शेरपुर घाट के पास की है. सूचना मिलने के बाद मौके पर स्थानीय लोगों की भीड़ जुट गई. अधिकारियों को सूचना दी गई. एसडीआरएफ की टीम को भी घटना की सूचना दी गई.

चारा लेकर लौट रहे थे लोग

कहा जा रहा है कि दानापुर थाना क्षेत्र के दाऊदपुर सीढ़ी घाट के पास से नाव खुली थी और मनेर के शेरपुर के समीप शाम के सात बजे के आसपास ये घटना हो गई. पशुपालक चारा लेकर तीन नाव से शेरपुर, दाउदपुर, खासपुर लौट रहे थे. इस बीच शेरपुर के पास दो नाव की टक्कर हो गई. घटना के बाद लापता लोगों के परिजनों मे कोहराम मच गया.

इधर, नाव हादसे की लाइव तस्वीर भी सामने आई है. वीडियो में साफ दिख रहा है कि कैसे हादसे के बाद अफरातफरी मच गई है. किसी ने तैर कर जान बचाई तो किसी को लोगों ने मदद की. वहीं कोई पुआल के सहारे भी बचने की कोशिश करता रहा.

मनेर सीओ दिनेश कुमार सिंह ने कहा कि गंगा में एक नाव के पलट जाने की सूचना मिली. इसके बाद एनडीआरएफ की टीम मौके पर पहुंची. कुल 50 लोग थे, जिनमें से 40-42 सुरक्षित पहुंच गए, जबकि 8-10 लोग लापता हैं. सुबह से ही तलाशी की जा रही है.