04-December-2022

Before Publish News

Before Publish News Covers The Latest And Trending News on Village, City, State, Country, Foreign, Politics, Education, Business,Technology And Many More

रूतबा देखिए, DM साहिबा की गाय बीमार हुई तो 7 डॉक्टरों की हुई प्रतिनियुक्ति, लेटर वायरल होते ही मचा हड़कंप

Share This Post:

DESK: अगर कोई जानवर बीमार है तो उसके इलाज के लिए कितने डॉक्टरों की जरूरत होगी. एक या ज्यादा से ज्यादा दो डॉक्टर. लेकिन जब डीएम साहिबा की गाय बीमार पड़ी तो विभाग ने चौबीसों घंटे सातों दिन के लिए अलग-अलग सात डॉक्टरों की ड्यूटी मैम की कोठी पर लगा दिया. इतना ही नहीं एक डॉक्टर को रिजर्व में भी रखा गया. भले ही इसकी वजह से सैकड़ों आम पशुपालक के मवेशियों का इलाज न हो पाए. आदेश की कॉपी वारयल होते ही हड़कंप मच गया.

दरअसल यह पूरा मामला उत्‍तर प्रदेश का है. जहां फतेहपुर जिले के मुख्य पशु चिकित्सा पदाधिकारी ने एक लेटर जारी किया है. जिसमें डीएम साहिबा के गाय के बीमार होने की वजह से सात दिन के लिए सात अलग अलग डॉक्टरों की प्रतिनियुक्त डीएम कोठी में की है. इतना ही नहीं इनकी अनुपस्थिति में आठवें डॉक्टर को भी तैनात रहने के लिए कहा गया है. ताकि गाय का इलाज और देखभाल सही तरीके से हो सके. इस लेटर के मुताबिक सात अलग अलग डॉक्टरों की सुबह-शाम की ड्यूटी लगाईं गई है.

इस लेटर के मुताबिक सोमवार को भिटौरा के पशु चिकित्सा अधिकारी डॉक्टर मनीष अवस्थी की ड्यूटी लगाई गई है. मंगलवार को ऐरायां के पशु चिकित्साधिकारी डॉ भुवेश कुमार की ड्यूटी है जबकि बुधवार को डॉ अनिल कुमार पशु चिकित्साधिकारी उकाथू बीमार गाय की देखभाल करेंगे. इसी तरह डॉक्टर अजय कुमार दुबे की ड्यूटी गुरुवार को लगाई गई है. अजय कुमार गाजीपुर के पशु चिकित्साधिकारी हैं. शुक्रवार को डॉक्टर शिवस्वरूप पशु चिकित्साधिकारी मलवां डीएम साहब की बीमार गाय की देखरेख में रहेंगे.

असोथर के पशु चिकित्साधिकारी डॉ प्रदीप कुमार को शनिवार और डॉ अतुल कुमार पशु चिकित्साधिकारी हसवा रविवार को डीएम साहिबा की बीमार गाय की देखभाल करेंगे. इतना ही नहीं इन सात डॉक्टर के अनुपस्थित रहने पर सुरेश कुमार कन्नौजिया पशु चिकित्साधिकारी दमापुर बीमार गाय की देखभाल करेंगे. जिला पशु चिकित्सा पदाधिकारी का यह लेटर सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. इस पत्र के संबंध में डीएम अपूर्वा दुबे ने किसी तरह की जानकारी होने से इंकार किया है. वहीं सोशल मीडिया पर कई लोगों ने इस लेटर को वायरल कर डीएम के रूतबे से जोड़कर देख रहे हैं.