27-June-2022

Before Publish News

Before Publish News Covers The Latest And Trending News on Village, City, State, Country, Foreign, Politics, Education, Business,Technology And Many More

अजान के दौरान लाउडस्पीकर की तेज आवाज से होती है दिक्कत, लगनी चाहिए रोक- बिहार के मंत्री की मांग

Share This Post:

DESK: बिहार के मंत्री जनक राम ने मांग की है कि मस्जिदों में लाउडस्पीकर से होनेवाले अजान पर रोक लगनी चाहिए. बिहार सरकार में बीजेपी कोटे से मंत्री जनक ने कहा कि बाबा साहब अंबेडकर के संविधान का हवाला देकर हिंदुओं के पर्व के समय डीजे और तेज गति से वाहन चलाने पर रोक लगती है. उसी संविधान के हवाले से से मस्जिदों द्वारा तेज आवाज में बजने वाले लाउडस्पीकर पर भी रोक लगनी चाहिए.

गुरुवार को मुजफ्फरपुर पहुंचे बिहार सरकार के मंत्री जनक राम ने कहा कि मस्जिदों के आसपास अन्य समुदायों के परिवार भी रहते हैं. इसमें भारी संख्या में छात्र-छात्राएं भी होती हैं. मस्जिदों में सुबह-सुबह तेज आवाज से उनको बाधाएं उत्पन्न होती है. मैं मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के सरकार में मंत्री हूं और और मुझे इस संबंध में लगातार शिकायत मिलती रहती है.

जनक राम ने कहा कि एक ओर जब आप बाबा साहब के संविधान का हवाला देकर एक वर्ग के त्योहार में लाउडस्पीकर पर रोक लगा देते हैं तो मस्जिदों में भी लाउडस्पीकर पर रोक लगनी चाहिए. मस्जिदों में लगे तेज आवाज वाले लाउडस्पीकर भी बंद होना चाहिए.