01-October-2022

Before Publish News

Before Publish News Covers The Latest And Trending News on Village, City, State, Country, Foreign, Politics, Education, Business,Technology And Many More

Bihar: मांझी ने बढ़ाई टेंशन तो CM ने क्या कहा, राहुल गांधी को नीतीश कुमार ने बहुत कुछ सुना दिया

Share This Post:

BIHAR: बिहार में राज्यसभा चुनाव (Rajya Sabha Election) को लेकर हलचल तेज है. इन दिनों सभी दलों में राज्यसभा उम्मीदवार को लेकर सरगर्मी बढ़ गई है. जदयू ने सोमवार को अनिल हेगड़े को राज्यसभा प्रत्याशी बनाने का ऐलान किया है. वहीं पूर्व सीएम जीतनराम मांझी ने भी राज्यसभा की एक सीट मांगी है. जबकि हाल ही में राहुल गांधी ने रीजनल पार्टी के अस्तित्व पर बयान दिया था. इन सभी पर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार का बयान सामने आया है. शहीद सूरज नारायण सिंह की जयंती के अवसर पर उनको श्रद्धांजलि देने के बाद सीएम नीतीश ने इन सब मामलों पर अपनी राय रखी.

जदयू की ओर से अनिल हेगड़े को राज्यसभा प्रत्याशी बनाने पर सीएम नीतीश कुमार ने कहा कि सर्वसम्मति से पार्टी के समर्पित नेता का चयन हुआ है. उन्होंने कहा कि जो पार्टी के लिए रात दिन काम करते रहता है. उसको तो मिलना ही चहिए. सीएम ने कहा कि सर्वसम्मति से फैसला हुआ कि उन्हीं को भेजा जाए. जिसका ऐलान पार्टी की ओर से सोमवार को कर दिया गया. दरअसल महेंद्र प्रसाद यानी किंग महेंद्र के निधन से खाली हुई राज्यसभा सीट के लिए होने वाले उप चुनाव के लिए अनिल हेगड़े को जदयू ने उम्मीदवार बनाया है. जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष राजीव रंजन सिंह उर्फ ललन सिंह ने अनिल हेगड़े की उम्मीदवारी की आधिकारिक तौर पर जानकारी दी.

जीतन राम मांझी के राज्यसभा सीट मांगने पर सीएम नीतीश कुमार ने कहा कि सीट मांगने पर किसी को क्या दिक्कत हो सकती है. दरअसल बिहार की 5 राज्यसभा सीट के लिए होने वाले चुनाव में पूर्व सीएम जीतनराम मांझी ने अपनी पार्टी के लिए एक सीट की मांग की है. जीतनराम मांझी ने कहा कि आगामी राज्यसभा चुनाव में बतौर NDA के घटक दल होने के नाते एक सीट की मांग वे कर रहे हैं. अगर राज्यसभा संभव नहीं होता है तो विधान परिषद में एक सीट दी जाए.

वहीं राहुल गांधी द्वारा रीजनल पार्टी को लेकर दिए बयान पर सीएम नीतीश ने अनभिज्ञता जताई है. उन्होंने कहा कि हम नहीं देखें हैं. उन्होंने क्या बोला है. जो मन में आता है बोल देता है. दरअसल राहुल गांधी ने रीजनल पार्टी के अस्तित्व को लेकर बयान दिया था. राहुल गांधी ने कहा कि कोई भी क्षेत्रीय पार्टी सबसे पुरानी पार्टी कांग्रेस की तरह बीजेपी से नहीं लड़ सकती है. उन्होंने कहा कि यह एक आसान लड़ाई नहीं है. यह लड़ाई एक क्षेत्रीय पार्टी द्वारा नहीं लड़ी जा सकती, क्योंकि यह विचारधारा की लड़ाई है. उन्होंने साफ कहा कि क्षेत्रीय दल हमारी पार्टी की तरह नहीं लड़ सकते हैं.

बता दें कि शहीद सूरज नारायण सिंह की जयंती के अवसर पर पटना के वीरचंद पटेल पथ स्थित संग्रहालय में समारोह आयोजित किया गया. जहां राज्यपाल फागू चौहान और सीएम नीतीश कुमार ने शहीद को श्रद्धांजलि दी. इस मौके पर कई मंत्री और अधिकारी भी मौजूद रहे. इसी दौरान सीएम नीतीश ने राहुल गांधी, जीतन राम मांझी और जदयू के राज्यसभा प्रत्याशी को लेकर बयान दिया.