06-October-2022

Before Publish News

Before Publish News Covers The Latest And Trending News on Village, City, State, Country, Foreign, Politics, Education, Business,Technology And Many More

पीएम मोदी के दौरे के कारण पटना में कई रास्ते बंद, आज निकलना है तो जान लीजिए ट्रैफिक रूट

Share This Post:

DESK: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज पटना आ रहे हैं. प्रधानमंत्री का दौरा शाम के वक्त है लेकिन उनके दौरे को लेकर राजधानी पटना के ट्रैफिक में बदलाव किया गया है. कई रास्तों पर ट्रैफिक आम जनता के लिए बंद रहेगा, इसलिए अगर आप भी पटना की सड़कों पर आज निकलने वाले हैं तो इस पूरी खबर को ध्यान से पढ़ लीजिए. पटना के कई रास्तों को शाम 4 बजे से आम लोगों के लिए बंद कर दिया जाएगा.

उनकी सुरक्षा को लेकर शाम चार बजे से किसी भी वाहन को बिहार विधानसभा की ओर नहीं आने की अनुमति नहीं होगी. वहीं, आर ब्लाॅक आरओबी के ऊपर से हार्डिंग रोड की ओर वाहनों का प्रवेश वर्जित रहेगा. ये सभी वाहन वीरचंद पटेल पथ होते हुए आयकर गोलंबर से बेली रोड होते हुए पश्चिम की ओर जा सकते हैं.

विधानसभा के आगे-पीछे से जाने वाले तमाम रास्ते बंद रहेंगे और लोगों को दूसरे रूट से अपने गंतव्य तक जाना होगा. पीएम के लौटने के बाद ही यातायात सामान्य होगा़ इस दौरान एंबुलेंस, शव वाहन, आपातकालीन व पासधारक वाहनों को आने-जाने की अनुमति रहेगी.

इस तरह बदली रहेगी राजधानी की यातायात व्यवस्था
– मैंगल्स रोड में सप्तमूर्ति गोलंबर से दारोगा राय स्मारक व दारोगा राय स्मारक से मैंगल्स रोड व ईको पार्क की तरफ भी वाहनों का परिचालन नहीं होगा. आईपीएस मेस मोड़ से राजेंद्र चौक की ओर भी वाहन नहीं चलेंगे.
– माल रोड में 15 नंबर पुल के नीचे से सचिवालय गेट नंबर 01 की ओर भी वाहनों का परिचालन बंद रहेगा. 15 नंबर पुल के ऊपर से हार्डिंग रोड में भी वाहन नहीं चलेंगे. ये वाहन सीधे पूरब गर्दनीबाग की ओर एवं पश्चिम चितकोहरा व अनिसाबाद की ओर जा सकेंगे.
– आर ब्लॉक आरओबी के ऊपर व नीचे से हार्डिंग रोड की ओर वाहनों का परिचालन प्रतिबंधित रहेगा. आर ब्लॉक आरओबी के ऊपर से गुजरने वाले वाहन वीरचंद पटेल पथ होकर आयकर गोलंबर से बेली रोड पश्चिम जाएंगे, जबकि आर ब्लॉक के नीचे से हार्डिंग रोड की ओर जाने वाले वाहन आर ब्लॉक चौराहा से अटल पथ जा सकेंगे.
– भिखारी ठाकुर पुल के ऊपर से हार्डिंग रोड में वाहनों का परिचलन नहीं होगा. इस मार्ग से गुजरने वाले वाहन मीठापुर ओबरब्रिज के ऊपर से गर्दनीबाग, मीठापुर सब्जी मंडी की ओर जा सकेंगे. इसी प्रकार मैंगल्स रोड पर भी वाहनों का परिचालन बंद रहेगा. इस मार्ग पर चलने वाले वाहन आर ब्लॉक चौराहा जा सकेंगे.