27-September-2022

Before Publish News

Before Publish News Covers The Latest And Trending News on Village, City, State, Country, Foreign, Politics, Education, Business,Technology And Many More

Bihar: मिलिए श्रवण कुमार से… माता-पिता को बहंगी में बैठा सुल्तानंगज से देवघर निकले चंदन

Share This Post:

BIHAR: विश्व प्रसिद्ध श्रावणी मेला 2022 की धूम भागलपुर में चारों तरफ देखी जा सकती है. भगवान भोले के भक्त हर-हर महादेव और बोल बम की जोरदार आवाज लगाते हुए गंगा तटों पर पहुंच रहे हैं. कांवरियों-डाक बम और दांडी बम का जत्था मेले की शोभा बढ़ा रहा है. ऐसे में इस बार एक अनोखा दृश्य भी देखने को मिला. सुल्तानगंज में एक श्रवण कुमार देखने को मिले. जहानाबाद जिला के घोषी थाना अंतर्गत केवाली विरपुर गांव निवासी 40 वर्षीय साधु बम श्रवण कुमार के नाम से मशहूर हुए चंदन कुमार अपने माता-पिता को कांवर में बिठाकर, धांधी बेलारी कच्ची कांवरिया के रास्ते पत्नी व बच्चों के साथ झारखंड के देवघर स्थित द्वादश ज्योतिर्लिंग पर जलाभिषेक करने पांव-पैदल बाबाधाम रवाना हुए.

कावरिया पथ पर सबकी निगाहें जाकर थम रही हैं रास्ते में चल रहे जहानाबाद के चंदन प्रसाद और रीना देवी पर. चंदन अपने कंधे पर एक लंबी बहंगी लेकर चल रहे हैं और उनके साथ इस बहंगी को दूसरे छोर से उनकी पत्नी रानी देवी ने थामा है. इस बहंगी के दोनों छोर पर दो डाले टांगे गये हैं जिसमें सामने वाले डाले पर चंदन के पिता तो पीछे वाले डाले पर उनकी मां बैठी रहती हैं. चंदन और उनकी पत्नी दोनों को लेकर बाबाधाम जा रहे हैं और पूरी यात्रा को पैदल ही तय करने वाले हैं.

जहानाबाद के रहने वाले चंदन और उनके परिवार पर जिसकी की भी नजर पड़ती है वो वहीं थोड़ी देर के लिए रूक जाता है. चाहे दुकानदार हों, साथ चलते कांवरिये या फिर पुलिसकर्मी, सभी फौरन अपनी मोबाइल में ये दृश्य कैद करने लगते हैं. चंदन की मदद करते हैं और कलयुग के श्रवण भगवान की जय का नारा लगाना शुरू कर देते हैं. चंदन व रानी देवी को उनके बच्चे भी मदद करते दिखते हैं.