25-June-2022

Before Publish News

Before Publish News Covers The Latest And Trending News on Village, City, State, Country, Foreign, Politics, Education, Business,Technology And Many More

नवादा में मिनी गन फैक्ट्री का भंडाफोड़: रिटायर दारोगा का भतीजा सहित 6 गिरफ्तार

Share This Post:

DESK: बिहार के नवादा जिले में पुलिस को बड़ा कामयाबी मिली है। पुलिस ने यहां मिनी गन फैक्ट्री का भंडाफोड़ करते हुए भारी मारत्रा में बने और अधबने हथियार, कारतूस बरामद किए हैं। पुलिस ने इस मामले में मिनी गन फैक्ट्री चलाने वाले 6 लोगों को गिरफ्तार किया है। इसमें एक रिटायर दारोगा का भतीजा भी शामिल है। पुलिस मामले की जांच कर रही है। साथ ही पता लगाने की कोशिश कर रही है कि यहां से हथियार बनाकर कहां-कहां भेजे जाते हैं।

घटना जिले के अकबरपुर थाना क्षेत्र के फरहा गांव की है। फरहा गांव में मिनी गन फैक्ट्री का भंडाफोड़ एसटीएफ और अकबरपुर थाना की पुलिस ने संयुक्त छापेमारी कर किया है। छापेमारी में छह निर्मित पिस्टल, तीन अर्धनिर्मित पिस्टल, 20 मैगजीन, 10 मोबाइल, 100 जिंदा कारतूस समेत हथियार बनाने के कई उपकरण बरामद किए गए हैं। मौके से छह लोगों को गिरफ्तार किया गया है।

रजौली एसडीपीओ संजय पांडेय ने बताया कि गिरफ्तार लोगों में बुंदेलखंड ओपी के तकियापर मोहल्ला निवासी मो. आलमगीर अंसारी उर्फ मिस्टर, भदौनी के मो. एनुल, मुंगेर जिला के कासिम बाजार का मो. इम्तेयाज, मो. शहनबाज, परवेज आलम और मो. शहाबुद्दीन शामिल है। ये लोग फरहा में ग्रिल व शटर बनाने के नाम पर दुकान किराया पर लिए हुए थे।

संजय पांडेय ने बताया कि रामनवमी के मद्देनजर पुलिस अलर्ट थी। इसी बीच पता चला कि दो हथियार सप्लायर ने मुंगेर के अवैध हथियार बनाने वाले से सम्पर्क किया और फरहा में होली के बाद मिनी गन फैक्ट्री की शुरुआत की। सबसे बड़ी बात तो यह है कि रिटायर दारोगा इकबाल अशरफ के भतीजा एनुल उर्फ छोटू को पुलिस ने सबसे पहले गिरफ्तार किया