01-July-2022

Before Publish News

Before Publish News Covers The Latest And Trending News on Village, City, State, Country, Foreign, Politics, Education, Business,Technology And Many More

मुजफ्फरपुर: दर्द पर एग्जाम का उत्साह भारी, गोदी में उठाकर परीक्षा केंद्र पर दिलाई मैट्रिक परीक्षा

Share This Post:

न्यूज़ डेस्क: बिहार विद्यालय परीक्षा समिति (BSEB) की ओर से आयोजित मैट्रिक परीक्षा आज यानि 17 फरवरी शुरू हो गई. ऐसे में बोर्ड एक्जाम को लेकर परीक्षार्थियो में काफी उत्साह है. मुजफ्फरपुर के एक परीक्षा केंद्र पर दर्द पर परीक्षा का उत्साह भारी पड़ा है. पहले एक्सीडेंट में पैर में गंभीर चोट आयी फिर प्लास्टर कराकर परीक्षा देने आयी.

मुजफ्फरपुर की स्नेहा कुमारी पारस नाथ हाई स्कूल की विद्यार्थी है जिसका परीक्षा से दो दिन पहले ट्यूशन से घर लौटने के दौरान एक्सीडेंट हो गया और पैर फ्रैक्चर हो गया. ऐसे में एक पैर में प्लास्टर है इसके बावजूद पूरे उत्साह से परीक्षा दी है. परिजन ने गोदी में उठाकर उसे परीक्षा केंद्र पर लेकर आए. और परीक्षा देकर जब सेंटर से बाहर आई तो बताया कि काफी बढ़िया एक्जाम गया है.

स्नेहा कुमारी ने बताया कि हालांकि पैर मे दर्द जरूर है लेकिन काफी बढ़िया परीक्षा गया है और पूरा परीक्षा भी बढ़िया से खुद दूंगी. वहीं स्नेहा की मां रिंकू देवी ने बताया कि ट्यूशन पढ़कर लौट रही थी तो रिक्सा पलट गया और घायल हो गयी.

बता दें कि बिहार बोर्ड मैट्रिक परीक्षा 2022 राज्य के 1525 परीक्षा केंद्रों पर शुरू हो चुकी है. परीक्षा 24 फरवरी तक चलेगी. एग्जाम दो पालियों में आयोजित किया जा रहा है. आज गणित की परीक्षा हुई. बिहार विद्यालय परीक्षा समिति की ओर से मिली जानकारी के अनुसार मैट्रिक परीक्षा में 16 लाख 48 हजार 894 परीक्षार्थी शामिल हो रहे हैं, जिसमें 8,06,705 छात्राएं और 8,42,189 छात्र शामिल हैं.