10-December-2022

Before Publish News

Before Publish News Covers The Latest And Trending News on Village, City, State, Country, Foreign, Politics, Education, Business,Technology And Many More

Cyber Fraud: जामताड़ा की राह पर नालंदा! एक्टर अनु कपूर के खाते से उड़ाए 4.36 लाख रुपये, इस तरह पकड़ा गया

Share This Post:

BIHAR: फिल्म अभिनेता अनु कपूर (Annu Kapoor) के बैंक खाते से 4.36 लाख रुपये उड़ाने वाले को पुलिस ने नालंदा से गिरफ्तार किया है. केवाईसी के नाम पर अनु कूपर से यह ठगी हुई थी. जामताड़ा के स्टाइल में नालंदा के साइबर फ्रॉड (Cyber Fraud) ने बैठे-बैठे अनु कपूर के खाते से रुपये उड़ाए थे. मुंबई पुलिस बुधवार को नालंदा पहुंची थी. उसी दिन युवक की गिरफ्तारी हुई. अगले दिन गुरुवार को यह मामला पता चला.

नालंदा से गिरफ्तार साइबर फ्रॉड की पहचान जगदीश पासवान के 28 वर्षीय पुत्र आशीष कुमार के रूप में हुई है. उसने एक्टर के खाते से कुल 4.36 लाख रुपये की अवैध तरीके से निकासी की थी. इसी मामले में मुंबई के ओशिवारा साइबर सेल में शिकायत दर्ज कराई गई थी. इसके बाद पुलिस जांच करते हुए नालंदा पहुंच गई जहां से साइबर फ्रॉड की गिरफ्तारी हुई. मुंबई पुलिस ने स्थानीय पुलिस के सहयोग से आशीष को गिरफ्तार किया है.

29 सितंबर को की थी ठगी

बताया गया कि एक्टर अनु कपूर को 29 सितंबर की सुबह 11 बजे एक कॉल आया था. कॉल करने वाले ने खुद को बैंक अधिकारी बताते हुए केवाईसी कराने को बात कही. इसके बाद शातिर आरोपी ने एक्टर का खाता नंबर और ओटीपी ले लिया. खाते से फौरन ही उसने 4.36 लाख रुपये निकाल लिए. जब धोखाधड़ी का पता चला तो एक्टर ने ओशिवारा साइबर सेल में शिकायत दर्ज कराई. वहां के साइबर सेल की पुलिस ने जांच-पड़ताल की. तब इस मामले का तार बिहार के नालंदा से जुड़ा. साइबर सेल की पुलिस नालंदा पहुंची और गिरफ्तार कर अपने साथ मुंबई लेकर चली गई.

कैसे हुए साइबर फ्रॉड की गिरफ्तारी?

बता दें कि ओशिवारा साइबर सेल की पुलिस ने जब इस मामले की पड़ताल शुरू की तो इसका कनेक्शन बिहार के नालंदा से जुड़ा. मोबाइल में लगे सिम के लोकेशन से पता चला कि नालंदा से यह ठगी की गई है. इसी आधार पर टीम ने जांच बढ़ाई. मोबाइल लोकेशन से ही साइबर फ्रॉड की गिरफ्तारी हो गई.