27-June-2022

Before Publish News

Before Publish News Covers The Latest And Trending News on Village, City, State, Country, Foreign, Politics, Education, Business,Technology And Many More

बिहार MLC चुनाव में NDA के उम्मीदवार लगभग तय, मंत्रियों की पत्नियां भी मैदान में, देखें लिस्ट

Share This Post:

न्यूज़ डेस्क: बिहार में 24 सीटों पर होने जा रहे एमएलसी चुनाव के लिए एनडीए (NDA) में 24 सीटों का बंटवारा हो गया है. बीजेपी को 12, जदयू को 11 और एक सीट पशुपति पारस के हिस्से में गई है. वहीं जीतनराम मांझी की HAM और मुकेश सहनी की VIP को एक भी सीट नहीं मिली है. वहीं महागठबंधन में अब भी एमएलसी सीटों को लेकर घमासान मचा हुआ है. आरजेडी अपने बलबूते पर चुनाव लड़ने की बात कह चुके हैं.

एनडीए (NDA) में सीटों के बंटवारे के बाद प्रत्याशियों के चयन को लेकर माथापच्ची चल रही है. जहां पशुपति पारस ने अपने उम्मीदवार का नाम घोषित कर दिया है वहीं बीजेपी और जदयू ने भी लगभग अपने उम्मीदवारों के नाम तय कर लिए है. मिली जानकारी के अनुसार बीजेपी ने 10 नाम तय कर लिए हैं. जबकि औरंगाबाद और सीवान की सीट पर अभी कुछ फ़ाइनल नहीं हुआ है. माना जा रहा है कि इन दोनों सीटों पर प्रत्याशियों के नाम फाइनल होते ही बीजेपी प्रत्याशियों के नाम की औपचारिक घोषणा कर देगी.

सहरसा स्थानीय प्राधिकार से मंत्री नीरज सिंह बबलू की पत्नी नूतन सिंह अपना दावा ठोक रही है. नूतन सिंह LJP से BJP में है. मिली जानकारी के अनुसार एमएलसी चुनाव के लिए बीजेपी के 9 संभावित उम्मीदवार इस प्रकार है. गोपालगंज से आदित्य नारायण पांडेय, बेगूसराय से रजनीश कुमार, दरभंगा से सुनील चौधरी, समस्तीपुर से तरूण कुमार, सहरसा से नूतन सिंह, कटिहार से अशोक अग्रवाल, पूर्वी चंपारण से राजेश कुमार उर्फ बबलू गुप्ता, किशनगंज से डा. दिलीप जायसवाल और रोहतास एवं कैमूर से संतोष कुमार सिंह का नाम सामने आ रहा है.

एमएलसी चुनाव में जदयू 11 सीटों पर चुनाव लड़ेगी. माना जा रहा है कि जदयू ने भी लगभग अपने उम्मीदवारों के नाम तय कर लिए हैं. जिन उम्मीदवारों का टिकट फ़ाइनल हुआ है.JDU आला कमान ने उन्हें संकेत दे दिए हैं. वो अपने क्षेत्र में चुनाव की तैयारी में लग भी गए हैं. मुंगेर स्थानीय प्राधिकार से मंत्री सुमित सिंह की पत्नी सपना सिंह का नाम भी लगभग फाइनल माना जा रहा है. मिली जानकारी के अनुसार एमएलसी चुनाव के लिए जदयू के 11 संभावित उम्मीदवार इस प्रकार है.

भागलपुर से विजय कुमार सिंह, पटना से वाल्मीकि सिंह, मुजफ्फरपुर से दिनेश सिंह, मधुबनी से विनोद सिंह, मुंगेर से सपना सिंह, गया से मनोरमा देवी, नालंदा से रीना यादव, भोजपुर से राधाचरण सेठ, सीतामढ़ी से पंकज पूर्वे या रेखा पूर्वे, पश्चिमी चंपारण से राजेश राम और नवादा से सलमान रागिब का नाम सामने आ रहा है. हालांकि जदयू ने अभी अपने
प्रत्याशियों के नाम की औपचारिक घोषणा नहीं की है.