07-October-2022

Before Publish News

Before Publish News Covers The Latest And Trending News on Village, City, State, Country, Foreign, Politics, Education, Business,Technology And Many More

Bihar: दरभंगा, मोतिहारी समेत बिहार के कई जिलों में NIA का छापा, नुरुद्दीन जंगी के परिवार से पूछताछ

Share This Post:

BIHAR: फुलवारी शरीफ टेरर (Phulwai Sharif Terror Module) मामले में बिहार के कई जिलों में एनआईए (NIA) की टीम गुरुवार को छापेमारी करने पहुंची. मोतिहारी, दरभंगा, नालंदा समेत और कुछ जिलों में छापेमारी की सूचना है. पटना के फुलवारी शरीफ में भी रेड हो रही है. गुरुवार की अहले सुबह एनआईए की दो टीम दरभंगा पहुंची. उत्तर प्रदेश एटीएस द्वारा लखनऊ से गिरफ्तार दरभंगा के उर्दू बाजार के शेर मोहम्मद गली के रहने वाले वकील नुरुद्दीन जंगी घर छापेमारी की गई है.

दरभंगा में एनआईए की एक टीम किराए के मकान में रह रहे नुरुद्दीन जंगी के परिवार वालों से पूछताछ कर रही है. वहीं दूसरी टीम जिला के सिंहवाड़ा के शंकरपुर के सनाउल्लाह उर्फ आकिब के और मुस्तिकिम के घर छापेमारी कर रही है. पूर्वी चंपारण जिले के चकिया में एनआईए की टीम मास्टर ट्रेनर रियाज मारूफ के गांव कुआंवा पहुंची. रियाज के परिजनों से पूछताछ कर रही है. पीएफआई के जेनरल सेक्रेटरी रियाज मारूफ उर्फ बबलू के घर की तालाशी ले रही है.

नालंदा में एसडीपीआई से जुड़े लोगों के यहां छापेमारी

एनआईए की एक टीम बिहार के नालंदा पहुंची है. सोहसराय थाना क्षेत्र के महुआ टोला, लहेरी थाना क्षेत्र के कटरा पर और बिहार थाना क्षेत्र के ही गढ़पर मोहल्ले में भारी संख्या में पुलिस बल की मौजूदगी में एनआईए छापेमारी कर रही है. बताया जा रहा है कि जिन ठिकानों पर यह छापेमारी की जा रही है ये सभी एसडीपीआई से जुड़े लोगों के हैं. एनआईए की टीम पूरे घर की तलाशी ले रही है. महुआ टोला के मो. फैज, कटरा पर के असगर शमीम, गढ़ पर के एसडीपीआई के जिलाध्यक्ष लाल बाबू के घर पर यह छापेमारी चल रही है.

पटना में अतहर परवेज के घर छापेमारी

पटना में फुलवारी शरीफ के गुलिस्तान मोहल्ला रईस कॉलोनी स्थित सिमी के सदस्य रहे अतहर परवेज के घर एनआईए छापेमारी कर रही है. गुरुवार की सुबह सुबह करीब 6:30 बजे एनआईए की टीम पहुंची. इस छापेमारी के दौरान भारी संख्या में पुलिस फोर्स को आसपास के इलाके में लगाया गया है. वहां अभी किसी को जाने की इजाजत नहीं है.

बता दें कि फुलवारी शरीफ टेरर मामले में लगातार छापेमारी और पूछताछ की जा रही है. अतहर परवेज, रिटायर्ड सब इंसपेक्टर जलालुद्दीन खान, अरमान मलिक, एडवोकेट नुरुद्दीन जेल में बंद है. इन लोगों को रिमांड पर लेकर पूछताछ की जा चुकी है. पूछताछ में कई अहम खुलासे हुए हैं. अतहर परवेज के आतंकी नेटवर्क में देश विरोधी गतिविधियां संचालित करने के आरोपों के बारे में पुख्ता साक्ष्य मिलने के बाद इस मामले को अब एनआईए को सौंपा गया है.